Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

मोहाली में 'विराट' प्रदर्शन के बाद कोहली को मिला टेस्ट रैंकिंग में बड़ा फायदा

Patrika news network Posted: 2016-11-30 17:50:53 IST Updated: 2016-11-30 17:50:53 IST
मोहाली में 'विराट' प्रदर्शन के बाद कोहली को मिला टेस्ट रैंकिंग में बड़ा फायदा
  • 28 साल के विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ इस सीरीज में अब तक तीन टेस्ट मैचों में 405 रन बना चुके हैं। उनके इसी दमदार खेल और शानदार अगुवाई करने की वजह से भारत पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड से 2-0 आगे निकल चुका है।

टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली जिस तरह से खेल रहे हैं, उससे लगता है कि आने वाले दिनों में सारा का सारा रिकार्ड वो अपने नाम करके ही दम लेगें। विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम ने मोहाली में इंग्लैंड को आठ विकेट से हरा कर शानदार जीत दर्ज की। जिसके बाद कोहली आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अपने करियर की टॉप पोजीशन पर पहुंच गए। गौरतलब है कि विराट अब इस ताजा रैंकिंग में बल्लेबाजों के क्रम में सुधार करते हुए तीसरे नंबर के खिलाड़ी बन गए हैं। 



इससे पहले विराट ने भारत को विशाखापत्तनम टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ 246 रनों से जीत दिलाई थी तब वे चौेथे क्रम पर पहुंच चुके थे। भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज के शुरुआत में कोहली आईसीसी की रैंकिंग में 15 नंबर पर थे। लेकिन 5 मैचों की इस सीरीज को खत्म करने से पहले विराट ने लंबी छलांग लगाते हुए तीसरे स्थान पर काबिज हो गए हैं। इस ताजा रैंकिंग के मुताबिक, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ बाद इंग्लैंड के जो रूट दूसरे स्थान पर है। जिसके बाद विराट कोहली है जो कि इंग्लैंड के जो रूट से 14 अंक पीछे हैं।



28 साल के विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ इस सीरीज में अब तक तीन टेस्ट मैचों में 405 रन बना चुके हैं। उनके इसी दमदार खेल और शानदार अगुवाई करने की वजह से भारत पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड से 2-0 आगे निकल चुका है। गौरतलब हो कि कोहली का मोहाली टेस्ट में 62 और नाबाद 6 रन का योगदान रहा है। टेस्ट रैंकिंग में तासरे नंबर का खिलाड़ी बनने के साथ ही आईसीसी वन-डे और टी20 रैंकिंग में विराट शीर्ष पर कायम हैं। 

rajasthanpatrika.com

Bollywood