Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

सुपर संडे का महामुकाबला: एक नहीं दो जगहों पर भिड़ेगें भारत और पाकिस्तान

Patrika news network Posted: 2017-06-16 19:05:50 IST Updated: 2017-06-16 19:05:50 IST
सुपर संडे का महामुकाबला: एक नहीं दो जगहों पर भिड़ेगें भारत और पाकिस्तान
  • भारत और पाकिस्तान ओवल में चैंपियंस ट्रॉफी 2017 का फाइनल मैच जीत के इरादे से उतरेगी। तो वहीं हॉकी वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफायर मुकाबले में भारत-पाक की टीमें आमने-सामने होंगी।

लंदन।

भारत इस रविवार को चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान से लंदन के ओवल मैदान भिड़ने को तैयार हैं। क्या आपको पता है इसी दिन भारत की क्रिकेट और हॉकी की टीमें एक साथ इंग्लैंड की धरती खिताबी जीत के लिए उतरेगी। माना जा रहा है कि एशिया की ये दो प्रतिद्वंद्वी टीमों के बीच रविवार का मुकाबला काफी तगड़ा होने वाला है। साथ ही काफी हाई वोल्टेज रहेगा। 



आपको बता दें कि रविवार को भारत और पाकिस्तान ओवल में भारतीय समयनुसार दोपहर के 3 बजे चैंपियंस ट्रॉफी 2017 का फाइनल मैच जीत के इरादे से उतरेगी। तो वहीं हॉकी वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफायर मुकाबले में भारत-पाक की टीमें शाम साढ़े छह बजे से हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल में भिड़ेगी। जहां हॉकी वर्ल्ड लीग के पूल बी में भारत और पाक एक साथ हैं। और सेमिफाइनल में एक दूसरे से भिड़ने के लिए तैयार हैं। 



गुरुवार को खेले गए मैच में भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने लंदन के ली वैली हॉकी सेंटर में स्कॉटलैंड को 4-1 से मात देकर वर्ल्ड हॉकी लीग सेमीफाइनल्स में प्रवेश कर चुकी है। मैच में भारत के हीरो रहे रमनदीप ने दो, आकाशदीप सिंह और हरमनप्रीत सिंह ने एक-एक गोल दागे। 



वहीं क्रिकेट की बात करें तो भारत आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के सेमिफाइनल मैच में बांग्लादेश को 9 विकेट से हरा कर फाइनल में प्रवेश कर चुका है। जबकि सबको चौंकाते हुए पाकिस्तान पहली बार आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के फानइनल में प्रवेश कर खिताब के लिए दावेदारी पेश कर रहा है। जहां पाक ने सेमिफानल में इंग्लैंड को हरा फाइनल में पहुंचा था। 



जबकि गुरुवार को भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और बांग्लादेश को 50 ओवर में 264 रन पर रोक दिया। जिसके बाद दिग्गज ओपनर रोहित शर्मा ने नाबाद 123 रन ठोककर और कप्तान विराट कोहली (नाबाद 96) के साथ 178 रन की अविजित साझेदारी करते हुए गत चैंपियंन भारत को बांग्लादेश के खिलाफ नौ विकेट से एकतरफा जीत दिलाकर आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचा दिया।

rajasthanpatrika.com

Bollywood