टेनिस स्टार सानिया मिर्जा पर 20 लाख की सर्विस टैक्स चोरी का आरोप, नोटिस जारी

Patrika news network Posted: 2017-02-09 18:23:17 IST Updated: 2017-02-09 18:23:17 IST
टेनिस स्टार सानिया मिर्जा पर 20 लाख की सर्विस टैक्स चोरी का आरोप, नोटिस जारी
  • नोटिस में कहा गया है कि वित्त कानून, 1994 के प्रावधानों और वहां बनाए गए नियमों के संबंध में सेवाकर के गैर भुगतान या अपवंचना को लेकर आपके खिलाफ जांच के संबंध में पूछताछ की जानी है।

नई दिल्ली।

भारत की टेनिस स्टार खिलाड़ी को सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट ने उन्हें टैक्स भुगतान नहीं करने के मामले में समन जारी किया है। इसके बाद उनकी परेशानी बढ़ सकती है।


मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक सानिया के खिलाफ 20 लाख के टैक्स चोरी का मामला बना है। इसके लिए उनको नोटिस भी भेजा गया है।


हैदराबाद में प्रधान आयुक्त, सेवाकर कार्यालय द्वारा 6 फरवरी को इस टेनिस स्टार को सम्मन जारी किया गया और उन्हें या उनके द्वारा अधिकृत व्यक्ति को 16 फरवरी को उपस्थित होने को कहा गया। 


नोटिस में कहा गया है कि वित्त कानून, 1994 के प्रावधानों और वहां बनाए गए नियमों के संबंध में सेवाकर के गैर भुगतान या अपवंचना को लेकर आपके खिलाफ जांच के संबंध में पूछताछ की जानी है।


गौरतलब है कि 30 साल की सानिया मिर्जा महिला डबल्‍स में नंबर वन खिलाड़ी रह चुकी हैं। उन्होंने पाकिस्‍तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी की है। शादी के बाद सानिया अब तक छह ग्रैंडस्‍लैम जीत चुकी हैं, इसमें महिला डबल्‍स वर्ग के तीन और मिक्‍सड डबल्‍स के तीन खिताब शामिल हैं। सानिया को प्रतिष्ठित अर्जुन अवार्ड के अलावा पद्मश्री और पद्मविभूषण से भी नवाजा जा चुका है

rajasthanpatrika.com

Bollywood