सानिया मिर्जा का सपना टूटा, ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में हारीं

Patrika news network Posted: 2017-01-29 18:07:29 IST Updated: 2017-01-29 18:07:29 IST
सानिया मिर्जा का सपना टूटा, ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में हारीं
  • मेलबर्न में यह सानिया का पांचवां फाइनल होगा। 2008 में महेश भूपति के साथ उपविजेता रहने के बाद 2009 में उनके साथ ट्रॉफी जीती।

मेलबर्न।

साल के पहले ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में बारत की स्टार खिलाड़ी सानिया मिर्जा को हार का सामना करना पड़ा है। जिससे उनका मिक्सड डबल्स जीतने का सपना धराशायी हो गया। साथ ही इस हार से वे करियर का सातवां ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने का मौका गंवा बैठी।


भारत की सानिया मिर्जा और क्रोएशिया के इवान डोडिग को रविवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस चैंपियनशिप में मिक्स्ड डबल्स के फाइनल में गैर वरीयता प्राप्त अमेरिका की एबिगेल स्पीयर्स और कोलंबिया के जुआन सेबेस्टियन कबाल ने 6-2, 6-4 से पराजित किया।


इंडो-क्रोएशियाई जोड़ी ने पहला सेट आसानी से गंवा दिया था, लेकिन इसके बाद उन्होंने दूसरे सेट में शुरुआती बढ़त बनाई, लेकिन वे इसे बरकरार नहीं रख पाई। अमेरिकी-कोलंबियाई जोड़ी ने शानदार वापसी कर इस सेट को 6-4 से जीतते हुए खिताब अपने नाम किया।


डोडिग के साथ वह पिछले साल फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंचीं थी, लेकिन भारत के लिएंडर पेस और स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस की जोड़ी से हार गई थी।


मेलबर्न में यह सानिया का पांचवां फाइनल होगा। 2008 में महेश भूपति के साथ उपविजेता रहने के बाद 2009 में उनके साथ ट्रॉफी जीती।

rajasthanpatrika.com

Bollywood