Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

कुंबले के बाद राहुल द्रविड़ और जहीर खान का खुलेआम किया जा रहा है अपमान: रामचंद्र गुहा

Patrika news network Posted: 2017-07-16 18:55:26 IST Updated: 2017-07-16 19:01:16 IST
कुंबले के बाद राहुल द्रविड़ और जहीर खान का खुलेआम किया जा रहा है अपमान: रामचंद्र गुहा
  • भारतीय टीम के मुख्य कोच और सहायक स्टाफ की नियुक्ति को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) में चल रहे नाटकीय घटनाक्रम थमता नजर नहीं आ रहा है।

नई दिल्ली।

 बीसीसीआई का संचालन देख रही प्रशासकों की समिति (सीओए) के पूर्व सदस्य रामचंद्र गुहा ने कहा है कि जिस तरीके से राहुल द्रविड़ और जहीर खान की सलाहकार पद पर नियुक्ति को रोककर रखा गया है उससे उनका सार्वजनिक अपमान हो रहा है जिसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। 


भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने हाल ही में टीम इंडिया के पूर्व निदेशक रवि शास्त्री को भारतीय टीम का प्रमुख कोच और पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान को गेंदबाजी कोच तथा पूर्व बल्लेबाज राहुल द्रविड़ को विदेशी दौरों के लिए बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया था। गुहा ने ट्वीट कर कहा कि पूर्व कोच अनिल कुंबले के साथ शर्मनाक व्यवहार अब जहीर और द्रविड़ के प्रति अपनाए जा रहे लापरवाह रवैये के रूप में नए मुकाम पर पहुंच गया है।


पिछले कुछ दिनों से मीडिया में ऐसी खबरें आ रही है कि शास्त्री ने सपोर्ट स्टाफ में द्रविड़ और जहीर की नियुक्तियों पर असंतोष व्यक्त किया है क्योंकि वह खुद ही अपना सपोर्ट स्टाफ चुनना चाहते हैं। सीओए के पूर्व सदस्य ने कहा कि कुंबले, द्रविड़ और जहीर इस खेल के महान खिलाड़ी हैं जिन्होंने मैदान पर अपना सब कुछ झोंक दिया। 


वे इस तरह के सार्वजनिक अपमान के हकदार नहीं हैं और इसे कई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। गुहा ने भारतीय क्रिकेट में सुपरस्टार संस्कृति की आलोचना करते हुए सीओए की सदस्यतया से अपना इस्तीफा दिया था। उन्होंने पूर्व खिलाडिय़ों के हितों के टकराव का मामला भी उठाया था जिसमें उस समय द्रविड़ भी शामिल थे।

rajasthanpatrika.com

Bollywood