पाकिस्तान को भारत से 'भीख' की जरुरत, PCB ने BCCI से ऐसा करने को कहा...

Patrika news network Posted: 2016-12-01 20:42:15 IST Updated: 2016-12-01 20:42:15 IST
पाकिस्तान को भारत से 'भीख' की जरुरत, PCB ने BCCI  से ऐसा करने को कहा...
  • उन्होंने कहा, ‘‘क्रिकेट का देश होने के नाते यह हमारा अधिकार है कि हम उन्हें सहमति पत्र का सम्मान करने के लिए जोर दें। उन्हें हमसे तुंरत दो घरेलू सीरीज खेलनी चाहिए।

कराची।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन शहरयार खान ने कहा है कि बीसीसीआई को दोनों देशों के बीच छह द्विपक्षीय सीरीज खेलने के लिए किए गए सहमति पत्र का सम्मान करना चाहिए। उन्होंने साथ ही ये भी कहा कि इसके लिए वे भारत से भीख नहीं मांग रहे। 

शहरयार ने इस्लामाबाद में कहा कि कृपया आप ऐसा मत समझिए कि हम भीख मांग रहे हैं, ये भीख नहीं बल्कि हमारा अधिकार है। बीसीसीआई ने हमसे 2015 से 2023 के बीच छह द्विपक्षीय सीरीज खेलने के लिए सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं, लेकिन वे अपनी प्रतिबद्धता पर खरे नहीं उतर रहा।


उन्होंने कहा, ‘‘क्रिकेट का देश होने के नाते यह हमारा अधिकार है कि हम उन्हें सहमति पत्र का सम्मान करने के लिए जोर दें। उन्हें हमसे तुंरत दो घरेलू सीरीज खेलनी चाहिए। 


शहरयार ने कहा कि सहमति पत्र के अनुसार दोनों देशों को द्विपक्षीय क्रिकेट खेलना होगा क्योंकि पीसीबी वित्तीय लाभ के लिए इन सीरीज पर निर्भर है। गौरतलब है कि दोनों देशों के बीच 2007 में भारत में सीरीज खेली गई थी। उसके बाद से सीमा पर तनाव होने और पाकिस्तानी आतंकियों की हरकतों की वजह से दोनों देशों में क्रिकेट बंद है।

rajasthanpatrika.com

Bollywood