पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर इंजमाम का दावा, भारत को हराकर ट्राफी देश में लाएंगे

Patrika news network Posted: 2017-05-19 18:49:42 IST Updated: 2017-05-19 18:49:42 IST
पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर इंजमाम का दावा, भारत को हराकर ट्राफी देश में लाएंगे
  • भारत आईसीसी चैंपियंस ट्राफी का खिताब दो बार वर्ष 2002 और 2013 में अपने नाम कर चुका है और वह गत चैंपियन भी है जबकि पाकिस्तान की टीम चैंपियंस ट्राफी के फाइनल तक में कभी जगह नहीं बना सकी है।

लाहौर।

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान और मौजूदा प्रमुख चयनकर्ता इंजमाम उल हक ने आईसीसी चैंपियंस ट्राफी से पहले ऐलान किया है कि उनकी टीम इस टूनार्मेंट में न सिर्फ चिर प्रतिद्वंद्वी भारत को हराएगी बल्कि खिताब पर भी कब्जा करेगी। 


एक जून से इंग्लैंड और वेल्स में होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्राफी में भारतीय टीम इस बार विराट कोहली की कप्तानी में अपने खिताब का बचाव करने उतरेगी और उसके अभियान की शुरूआत ही चार जून को एजबस्टन में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से होगी। 


दोनों देशों के बीच इस हाईवोल्टेज मुकाबले को लेकर अभी से क्रिकेट प्रेमियों ही नहीं पूर्व खिलाड़ियों में भी काफी उत्साह का माहौल है। इस मैच के तमाम टिकट बिक चुके हैं। 


पाकिस्तान टीम के मुख्य चयनकर्ता इंजमाम ने कहा कि उनकी टीम इंग्लैंड दौरे में केवल भारत को ही नहीं हराने जा रही है बल्कि खिताब भी हासिल करेगी। उन्होंने एक पाकिस्तानी अखबार से कहा कि हम इंग्लैंड में सिर्फ भारत को ही हराने नहीं जा रहे हैं और न ये हमारा एकमात्र लक्ष्य है। हम वहां चैंपियनशिप जीतने जा रहे हैं।


इंजमाम की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम ने वर्ष 2004 में एजबस्टन में ही भारत को हराया था और पूर्व क्रिकेटर ने भरोसा जताया कि उनकी टीम इस उपलब्धि को दोबारा दोहरा सकती है। 


उन्होंने कहा कि हम दोबारा जीत सकते हैं। पाकिस्तानी टीम ने हाल ही में कैरेबियाई दौरे पर वेस्टइंडीज को 2-1 से हराकर टेस्ट सीरीज जीती है और इंजमाम का मानना है कि उनके लिए चैंपियंस ट्राफी से पहले यह जीत मनोबल बढ़ाने वाली होगी। 


भारत आईसीसी चैंपियंस ट्राफी का खिताब दो बार वर्ष 2002 और 2013 में अपने नाम कर चुका है और वह गत चैंपियन भी है जबकि पाकिस्तान की टीम चैंपियंस ट्राफी के फाइनल तक में कभी जगह नहीं बना सकी है।

rajasthanpatrika.com

Bollywood