Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

महिला टेनिस : मियामी ओपन के सेमीफाइनल में भिड़ेंगी वीनस विलियम्स और कोंटा

Patrika news network Posted: 2017-03-30 14:21:49 IST Updated: 2017-03-30 14:21:49 IST
महिला टेनिस : मियामी ओपन के सेमीफाइनल में भिड़ेंगी वीनस विलियम्स और कोंटा
  • 11वीं सीड वीनस ने टूर्नामेंट की शीर्ष वरीय एंजेलिक केर्बर को अपना शिकार बनाते हुये महिला एकल क्वार्टरफाइनल में लगातार सेटों में 7-5 6-3 से हराया।

मियामी।

अमरीका की टेनिस खिलाड़ी वीनस विलियम्स ने बड़ा उलटफेर करते हुये विश्व की नंबर एक खिलाड़ी तथा शीर्ष वरीय जर्मनी की एंजेलिक केर्बर को तथा ब्रिटेन की जोहाना कोंटा ने पिछडऩे के बावजूद तीसरी सीड रोमानिया की सिमोना हालेप को उलटफेर का शिकार बनाते हुये मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। 



11वीं सीड वीनस ने टूर्नामेंट की शीर्ष वरीय एंजेलिक केर्बर को अपना शिकार बनाते हुये महिला एकल क्वार्टरफाइनल में लगातार सेटों में 7-5 6-3 से हराया। वहीं कोंटा ने हालेप को 3-6 7-6 6-2 से हराकर महिला एकल सेमीफाइनल में जगह बना ली जहां अब दोनों खिलाड़ी फाइनल में प्रवेश के लिए भिड़ेंगी। 



हालांकि रोमानियाई खिलाड़ी का पहले दोनों सेटों में दबदबा रहा और पहला सेट 6-3 से जीतने के बाद वह दूसरे सेट में जीत से मात्र दो अंक ही दूर थीं लेकिन वह टाईब्रेक के आखिर में दो बार डबल फाल्ट कर सेट गंवा बैठीं जिससे मुकाबला 1-1 की बराबरी पर पहुंच गया। हालेप ने कहा कि मेरे लिए यह बहुत ऊंचे स्तर का और मुश्किल मैच रहा। मैं जीत के बहुत करीब थी और टाईब्रेक में सिर्फ दो अंक ही पीछे थे लेकिन कोंटा ने बहुत अच्छा खेल दिखाया।



इस टूर्नामेंट में रोमानियाई खिलाड़ी घुटने की चोट के बाद वापसी कर रही हैं। हालांकि उन्होंने मैच के बाद अपने कोच डैरेन काहिल की आलोचना की। वह निर्णायक तीसरे सेट में पूरी तरह कमजोर साबित हुईं। लेकिन पूर्व नंबर एक वीनस को जीतने में खास मेहनत नहीं करनी पड़ी। उन्होंने मैच के बाद माना कि यह मुकाबला उनके लिये ज्यादा कठिन नहीं रहा और वह इसमें नियंत्रण बनाकर रखने में कामयाब रही। 



गौरतलब है कि वीनस और केर्बर ने आखिरी बार पिछले साल विंबलडन में एक दूसरे के खिलाफ खेला था जहां जर्मन खिलाड़ी ने जीत दर्ज की थी। वीनस ने गत वर्ष की आस्ट्रेलियन और यूएस ओपन चैंपियन के खिलाफ 32 विनर्स लगाए और एक घंटे 39 मिनट तक चले मुकाबले में पूरी आक्रामकता और नियंत्रण के साथ खेलते हुये जीत दर्ज की।

rajasthanpatrika.com

Bollywood