Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

MI vs KKR: कोलकाता को हरा मुंबई फाइनल में, पुणे से होगा मुकाबला

Patrika news network Posted: 2017-05-19 20:08:29 IST Updated: 2017-05-19 23:16:10 IST
MI vs KKR: कोलकाता को हरा मुंबई फाइनल में, पुणे से होगा मुकाबला
  • दोनों ही टीमों के लिए यह करो या मरो का मुकाबला है, जो टीम इस मैच में जीत दर्ज करेगी वो 21 मई को फाइनल में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के साथ भिड़ेगी।

कोलकाता।

मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइटराडर्स को 6 विकेट से हरा कर आईपीएल 2017के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। जहां उसका मुकाबला पुणे सुपरजाएंट्स से होगा। कोलकाता के 107 रन के लक्ष्य को मुंबई ने 4 विकेट खो कर ही पार कर लिया। टीम के लिए सबसे ज्यादा रन क्रुंयाल पांड्या ने बनाए।


ओपनर बल्लेबाज लेंड्स सिमंस और पार्थिव पटेल मैदान पर आए। सिमंस मात्र 3 रन बनाकर चावला की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए। उनके जाने के बाद अंबाती रायडू बल्लेबाजी करने उतरे।


अंबाती भी 6 रन बनाकर चावला की गेंद पर बोल्ड हो गए। कप्तान रोहित शर्मा और पार्थिव ने अच्छी बल्लेबाजी की पर तभी 14 रन बनाकर पटेल भी आउट हो गए।


पटेल के आउट होने के बाद क्रुन्याल पांड्या ने जोरदार बल्लेबाजी की। उन्होंने कप्तान रोहित के साथ टीम को जीत तक पहुंचा दिया। रोहित ने 24 गेंदों पर 26 रन बनाए। पांड्या ने नाबाद 45 रन की पारी खेली। उनके साथ ही पोलार्ड 8 रनों पर नाबाद रहे।


कोलकाता की तरफ से चावला ने 2 विकेट तथा कोल्टर और उमेश ने एक-एक विकेट अपने नाम किया। कोलकाता की तरफ से किसी भी गेंदबाज ने जीत दिलाने वाली गेंदबाजी नहीं की।




टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की टीम की हालत खस्ता है। खबर लिखे जाने तक उसके 87 रन पर 6 विकेट गिर गए हैं। कोलकाता की तऱफ से कर्ण शर्मा ने 4 विकेट लिए हैं।


क्रिस लिन औऱ सुनील नरेन बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरे। कोलकाता की तरफ से अभी तक हर मैच में धमाकेदार बल्लेबाजी करने वाले लिन आज अहम मैच में टीम को निराश कर गए। उन्होंने मात्र 4 रन बनाए।


उनके आउट होने के बाद कप्तान गौतम गंभीर खेलने उतरे पर लग रहा था कि आज का दिन ही कोलकाता के साथ नहीं था। नरेन 10 रन बनाकर कर्ण शर्मा की गेंद पर आउट हो गए। उनके जाने के बाद गंभीर भी कर्ण की गेंद पर चलते बने। गंभीर ने 12 रन बनाए।


रोबिन उथप्पा ने टीम को एक बार फिर निराश किया और मात्र एक रन बनाकर बुमराह की गेंद पर चलते बने। यूसुफ पठान की जगह शामिल किए गए कोलिन अपना खाता भी नहीं खोल सके और कर्ण की गेंद पर आउट हो गए।


उस समय लग रहा था कि कोलकाता की टीम 100 रन भी नहीं बना पाएगी पर युवा बल्लेबाज ईशान जग्गी और सूर्यकुमार यादव ने अच्छी साझेदारी की। जब ये दोनों खेल रहे थे तो लग रहा था कि टीम 150 के आस-पास पहुंच जाएगी पर तभी कर्ण की गेंद पर जग्गी आउट हो गए।


जग्गी ने 28 रन बनाए। उनके बाद चावला बल्लेबाजी करने आए। यादव ने 25 गेंदों पर 31 रन बनाए। टीम की तरफ से वे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उनके बाद आऩे वाले बल्लेबाजों ने भी टीम के लिए शर्मनाक प्रदर्शन किया।


पियूष चावला 2 रन, नाथन कोलटर नाइन 6 रन, उमेश यादव 2 रन तथा अंकित राजपूत 4 रन बनाकर आउट हो गए। मुंबई की तरफ से कर्ण शर्मा ने 4 ओवर में 16 रन देकर 4 विकेट लिए। उनके अलावा जसप्रीत बुमराह ने 7 रन देकर 3 विकेट तथा जॉनशन ने 28 रन देकर 2 विकेट लिए। इनके साथ ही मलिंगा ने भी एक विकेट अपने नाम किया।


इस मुकाबले के लिए मिशेल मैक्कलैनैघन की जगह मिशेल जॉनसन को मुंबई इंडियंस ने अपने अंतिम एकादश में शामिल किया था। वहीं, कोलकाता ने अपनी टीम में दो बदलाव करते हुए यूसुफ पठान के स्थान पर कोलिन डिग्रैंडहोम और ट्रेंट बोल्ट के स्थान पर अंकित राजपूत को अंतिम एकादश में शामिल किया था। 

rajasthanpatrika.com

Bollywood