Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

श्रीकांत बने इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज चैंपियन, जापान के काजुमासा सकाई को हराया

Patrika news network Posted: 2017-06-18 16:26:37 IST Updated: 2017-06-18 16:33:01 IST
श्रीकांत बने इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज चैंपियन, जापान के काजुमासा सकाई को हराया
  • भारत के किदांबी श्रीकांत ने ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए जापान के काजूमासा सकई को रविवार को लगातार गेमों में 21-11, 21-19 से हराकर पहली बार इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया।

जकार्ता।

भारत के किदांबी श्रीकांत ने ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए जापान के काजूमासा सकई को रविवार को लगातार गेमों में 21-11, 21-19 से हराकर पहली बार इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया। 


श्रीकांत ने इंडोनेशिया ओपन में अपने स्वप्निल प्रदर्शन को फाइनल में भी बरकरार रखा और खिताब अपने नाम किया। श्रीकांत सेमीफाइनल में विश्व के नंबर एक खिलाड़ी कोरिया के सोन वान हो को पराजित किया था और अब फाइनल में उन्होंने जापानी खिलाड़ी को शिकस्त दे दी। 


विश्व रैंकिंग में 22 वें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत का यह तीसरा सुपर सीरीज खिताब है। उन्होंने इससे पहले 2014 में चाइना ओपन और 2015 में इंडिया ओपन के सुपरसीरीज खिताब जीते हैं। इस खिताबी जीत के बाद श्रीकांत की रैंकिंग में निश्चित रूप से उल्लेखनीय सुधार आएगा।


इंडोनेशिया ओपन में इस बार भारतीय पुरुष खिलाडिय़ों का प्रदर्शन ऐतिहासिक रहा। भारत की महिलाओं में ओलंपिक रजत विजेता पीवी सिंधू और पूर्व नंबर एक सायना नेहवाल दूसरे दौर में बाहर हो गयी थीं लेकिन एचएस प्रणय और श्रीकांत ने तिरंगा बुलंद रखा। 


प्रणय ने करिश्माई प्रदर्शन करते हुए ओलंपिक स्वर्ण विजेता और विश्व चैंपियन चेन लोंग को पराजित किया जबकि श्रीकांत ने विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सोन वान हो को धूल चटा दी। भारतीय बैडमिंटन के इतिहास में यह पहला ऐसा टूर्नामेंट बन गया, जिसमें दो भारतीय पुरुष खिलाडिय़ों ने ओलंपिक पदक विजेताओं और विश्व के नंबर एक खिलाड़ी को हराया।


18 जून रविवार के जिस दिन पूरा देश और मीडिया भारत और पाकिस्तान के बीच इंग्लैंड के लंदन में चैंपियंस ट्रॉफी के खिताबी मुकाबले पर टकटकी लगाये बैठा था तो उसी दिन श्रीकांत ने इंडोनेशिया के जकार्ता में ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए खिताबी जीत दर्ज की।  

rajasthanpatrika.com

Bollywood