Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

सचिन-विराट के नक़्शे कदम पर है ये 16 साल का क्रिकेटर, क्या टीम इंडिया के लिए बनेगा रन मशीन?

Patrika news network Posted: 2016-06-16 11:23:16 IST Updated: 2016-06-16 11:23:16 IST
सचिन-विराट के नक़्शे कदम पर है ये 16 साल का क्रिकेटर, क्या टीम इंडिया के लिए बनेगा रन मशीन?
  • 16 वर्षीय अभिषेक शर्मा ने बीसीसीआई की अंडर-16 विजय मर्चेंट ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट में 1200 रन बना डाले हैं।

नई दिल्ली।

पंजाब का एक युवा ऑलराउंडर अभिषेक शर्मा जूनियर क्रिकेट में रन मशीन के रूप में पहचान बना रहा है। वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रनों का अंबार लगा रहे भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के नक्शे कदम पर चलता नजर आ रहा है। यह युवा खिलाड़ी अपने आॅलराउंड प्रदर्शन से विराट को चुनौती देता दिखाई दे रहा है। 


कोहली ने पिछले दिनों आईपीएल में 16 मैचों में 81.08 की औसत से 973 रन बनाए थे। इसमें 4 शतक और 7 अर्द्धशतक शामिल थे। अब 16 वर्षीय अभिषेक शर्मा ने बीसीसीआई की अंडर-16 विजय मर्चेंट ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट में 1200 रन बना डाले हैं। अभिषेक अन्य बल्लेबाजों से कितना आगे थे, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि दूसरे नंबर पर रहे मुंबई के सुवेद पारकर मात्र 735 रन ही बना पाए। 


टीम इंडिया में दस्तक देने की तैयारी अभिषेक की खासियत यह है कि वे बल्ले के साथ गेंद से भी समान रूप से प्रभा‍वी साबित हुए। अभिषेक ने घातक गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए सर्वाधिक 57 विकेट भी हासिल किए। मुंबई के विघ्नेश सोलंकी 37 विकेटों के साथ दूसरे स्थान पर रहे। 


अभिषेक ऑलराउंडर है और यदि उनका प्रदर्शन इसी प्रकार जारी रहा तो वे शीघ्र ही टीम इंडिया में खेलते हुए नजर आ सकते हैं। यदि ऐसा हुआ तो उन्हें विराट के साथ खेलते हुए देखना दिलचस्प रहेगा। टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने ट्‍वीट कर अभिषेक शर्मा को बधाई दी। उन्होंने लिखा कि अभिषेक के प्रदर्शन पर गर्व महसूस हो रहा है।

rajasthanpatrika.com

Bollywood