शूटिंग वर्ल्ड कप: जीतू-हीना की जोड़ी ने मिश्रित युगल में जीता स्वर्ण

Patrika news network Posted: 2017-02-27 18:31:18 IST Updated: 2017-02-27 18:31:18 IST
शूटिंग वर्ल्ड कप: जीतू-हीना की जोड़ी ने मिश्रित युगल में जीता स्वर्ण
  • वर्ल्ड कप में मिश्रित स्पर्धा शनिवार को 10 मी एयर राइफल स्पर्धा से शुरू हुई जिसमें चीन ने जापान को पछाड़ते हुए स्वर्ण पदक जीता।

नई दिल्ली।

जीतू राय और हीना सिद्धू ने सोमवार को यहां आईएसएसएफ वर्ल्ड कप शूटिंग की 10 मीटर मिश्रित टीम एयर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतकर भारतीय फैंस को राहत प्रदान की है।



वर्ल्ड कप में मिश्रित स्पर्धा शनिवार को 10 मी एयर राइफल स्पर्धा से शुरू हुई जिसमें चीन ने जापान को पछाड़ते हुए स्वर्ण पदक जीता।


राय ने हीना के साथ मिलकर जापान के युकारी कोनिशी और तोमायुकी मातसुदा को 5-3 से पछाड़ा। स्लोवेनिया के नाफास्वान यांगपाईबून और केविन वेंटा तीसरे स्थान पर रहे। 


दुनिया की पूर्व नंबर एक हीना ने स्पर्धा के बाद कहा, 'यह अच्छा था, बहुत दिलचस्प था। यह शुरूआती दौर में है। इसमें समय लगेगा। लेकिन हमें इसके लिए तैयारी शुरू कर देनी होगी, हम मान कर चल रहे हैं कि यह ओलिंपिक और वर्ल्ड चैंपियनशिप का हिस्सा होगी।'


वर्ल्ड चैंपियनशिप और एशियाई खेलों के रजत पदक विजेता जीतू ने कहा, 'यह कैसे काम करता है, मैं इससे जानने की कोशिश कर रहा हूं। जहां तक सांमजस्य बिठाने की बात है, तो हमें अभी थोड़ी मुश्किल आ रही है। लेकिन एक बार नियम स्पष्ट हो जाएंगे तो यह हमारे लिए बेहतर हो जाएगा।'

rajasthanpatrika.com

Bollywood