IPL 2017: बद्री की हैट्रिक पर पोलार्ड ने पानी फेरा, मुंबई की शानदार जीत

Patrika news network Posted: 2017-04-14 20:05:53 IST Updated: 2017-04-14 20:05:53 IST
IPL 2017: बद्री की हैट्रिक पर पोलार्ड ने पानी फेरा, मुंबई की शानदार जीत
  • लेग स्पिनर सैमुअल बद्री की तीसरे ही ओवर में ही ली गई हैट्रिक पर कीरोन पोलार्ड (70) और क्रुणाल पांड्या (नाबाद 37) ने पानी फेरते हुए मुंबई इंडियंस को रॉयल चेलैंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ आईपीएल 10 के रोमांचक मुकाबले में शुक्रवार को चार विकेट से शानदार जीत दिला दी।

बेंगलुरु।

लेग स्पिनर सैमुअल बद्री की तीसरे ही ओवर में ही ली गई हैट्रिक पर कीरोन पोलार्ड (70) और क्रुणाल पांड्या (नाबाद 37) ने पानी फेरते हुए मुंबई इंडियंस को रॉयल चेलैंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ आईपीएल 10 के रोमांचक मुकाबले में शुक्रवार को चार विकेट से शानदार जीत दिला दी। मुंबई ने बेंगलुुरु को पांच विकेट पर 142 रन पर रोक दिया था। छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज के लेग स्पिनर सैमुअल बद्री ने तीसरे ही ओवर में पार्थिव पटेल, मिशेल मैकक्लेनेगन और मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा को दूसरी, तीसरी और चौथी गेंद पर आउट कर मुंबई को झकझोर दिया। 


बद्री की इस आईपीएल 10 की पहली हैट्रिक के बावजूद मुंबई ने 18.5 ओवर में छह विकेट पर 145 रन बनाकर शानदार जीत हासिल कर ली। 


मुंबई की जीत के सूत्रधार रहे वेस्टइंडीज के ही पोलार्ड जिन्होंने मात्र 47 गेंदों पर तीन चौके और पांच छक्के उड़ाते हुए 70 रन की मैच विजयी पारी खेली। पोलार्ड ने पांड्या के साथ छठे विकेट के लिए 9.3 ओवर में 93 रन की मैच विजयी साझेदारी की। क्रुणाल ने 30 गेंदों पर नाबाद 37 रन में तीन चौके और एक छक्का लगाया। 


RCB Vs MI: बद्री की फिरकी में फंसे मुंबई के खिलाड़ी, बनाई इस आईपीएल की पहली हैट्रिक


लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई ने जोस बटलर (2) को दूसरे ही ओवर में गंवाया। स्टुअर्ट बिन्नी ने बटलर का विकेट झटका। तीसरे ओवर में ब्रदी ने दूसरी गेंद पर पटेल (3) को क्रिस गेल के हाथों कैच कराया, तीसरी गेंद पर मैकक्लेनेगन को मनदीप सिंह के हाथों कैच कराया और चौथी गेंद पर रोहित को बोल्ड कर दिया। मैकक्लेनेगन और रोहित अपना खाता नहीं खोल सके। 

विराट की IPL में धमाकेदार वापसी, रैना को पीछे छोड़ बने सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी


बद्री ने कुछ देर बाद नीतीश राणा (11) का विकेट लेकर मुंबई का स्कोर पांच विकेट पर 33 रन कर दिया। बद्री वेस्टइंडीज में पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में हिस्सा लेकर सीधे इस मैच में खेलने उतरे। उन्होंने चार ओवर में नौ रन देकर चार विकेट झटके। वेस्टइंडीज के ही पोलार्ड ने इसके बाद शानदार पारी खेलते हुए 70 रन ठोक डाले। 


विराट ने अनुष्का के साथ लगाई प्रोफाइल पिक्चर, सोशल मीडिया पर हुई वायरल


पोलार्ड ने इसके साथ ही कमेंटेटर संजय मांजरेकर की आलोचनाओं का जवाब भी दे दिया। पोलार्ड ने अपना अर्धशतक 41 गेंदों में तीन चौकों और तीन छक्के की मदद से पूरा किया। पोलार्ड 70 रन बनाकर 18वें ओवर में 126 के स्कोर पर आउट हुए। इसके बाद पांड्या बंधुओं ने मुंबई को 18.5 ओवर में जीत की मंजिल पर पहुंचा दिया। 


क्रुणाल ने 19वें ओवर की पहली गेंद पर चौका मारा जबकि हार्दिक पांड्या (नाबाद 9) ने पांचवीं विकेट पर विजयी छक्का मारा। आईपीएल इतिहास में यह पहली बार है जब किसी टीम ने 10 से कम के स्कोर में चार विकेट गंवाने के बावजूद जीत हासिल कर ली। मुंबई चार मैचों में तीसरी जीत के बाद तालिका में शीर्ष पर आ गई है जबकि बेंगलुरु को इतने ही मैचों में तीसरी हार का सामना करना पड़ा। 

rajasthanpatrika.com

Bollywood