Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

SH vs DD: अय्यर की तूफानी पारी बेकार, हैदराबाद ने दिल्ली को 15 रन से हराया

Patrika news network Posted: 2017-04-19 22:36:22 IST Updated: 2017-04-19 23:52:52 IST
SH vs DD: अय्यर की तूफानी पारी बेकार, हैदराबाद ने दिल्ली को 15 रन से हराया
  • दिल्ली की टीम काफी प्रयास के बाद भी पूरे 20 ओवर खेलने के बाद पांच विकेट खोकर 176 रन ही बना सकी।

हैदराबाद।

केन विलियमसन (89) और शिखर धवन (70) के बाद गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में बुधवार को दिल्ली डेयरडेविल्स को 15 रनों से हरा दिया।



उप्पल के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए इस मैच में सनराइजर्स ने दिल्ली के सामने 192 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था। दिल्ली की टीम काफी प्रयास के बाद भी पूरे 20 ओवर खेलने के बाद पांच विकेट खोकर 176 रन ही बना सकी।



दिल्ली की तरफ से श्रेयस अय्यर ने सर्वाधिक नाबाद 50 रन बनाए। संजू सैमसन ने 42 रन, करुण नायर ने 33 रन और एंजेलो मैथ्यूज ने 31 रनों का योगदान दिया। सनराइजर्स की तरफ से मोहम्मद सिराज ने दो विकेट लिए। युवराज सिंह और सिद्धार्थ कौल को एक विकेट मिला। अफगानिस्तान के राशिद खान को एक भी सफलता नहीं मिली। यह राशिद का आईपीएल का पहला ऐसा मैच है जिसमें उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला।



इससे पहले सनराइजर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए थे। सनराइजर्स के चारों विकेट क्रिस मोरिस ने लिए थे। दूसरे ओवर में कप्तान डेविड वार्नर के रूप में पहला विकेट खोने के बाद धवन और विलियमसन ने दूसरे विकेट के लिए 136 रनों की साझेदारी करते हुए मेजबानों के बड़े स्कोर की नींव रखी।



उप्पल के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में टॉस जीतकर पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान सनराइजर्स ने निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट खोकर 191 रन बनाए। कप्तान डेविड वार्नर (4) को दूसरे ओवर में ही खो देने के बाद धवन और विलियमसन ने मेजबानों को 16.1 ओवर तक दूसरा झटका नहीं लगने दिया।



इस जोड़ी ने दूसरे विकेट लिए 9.48 की औसत से रन जोड़ते हुए 136 रनों की साझेदारी की। यह सनराइजर्स के लिए आईपीएल में 10वीं शतकीय साझेदारी थी। 10 शतकीय साझेदारियों में से यह पहली ऐसी साझेदारी है जिसमें वार्नर का योगदान नहीं है। इससे पहले हुई नौ शतकीय साझेदारियों में वार्नर का अहम रोल था।

विलियमसन और धवन ने सात ओवर में टीम का स्कोर 50 तक पहुंचा दिया था। विलियमसन ने धवन से पहले अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने अमित मिश्रा द्वारा फेंके गए 12वें ओवर की आखिरी गेंद पर अपने 50 रन पूरे किए जिसके लिए उन्होंने 33 गेंदें खेली। धवन ने 15वें ओवर में अपना अर्धशतक पूरा किया। यह उनका इस आईपीएल में पहला अर्धशतक है।



विलियमसन एक छोर से तेजी से रन बना रहे थे तो धवन उनसे थोड़ा पीछे थे। मोरिस की ऑफ स्टम्पस से बाहर जाती गेंद पर विलियमसन ने बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया, लेकिन गेंद उनके बल्ले का ऊपरी किनारा लेकर हवा में गई और श्रेयस अय्यर ने डीप मिडविकेट से आगे की तरफ भागते हुए उनका शानदार कैच पकड़ा। विलियमसन ने अपनी 51 गेंदों की पारी में पांच शानदार छक्के और छह चौके जड़े।



विलियमसन के जाने के बाद धवन तेजी से रन बटोरने के प्रयास में मोरिस की गेंद पर ऐंजेलो मैथ्यूज द्वारा लपके गए। उन्होंने 50 गेंदों का सामना किया और सात चौकों सहित एक छक्का लगाया। अगली गेंद पर मोरिस ने युवराज सिंह (3) को बोल्ड कर दिया।दीपक हुड्डा (नाबाद 9) और मोएजिज हेनरिक्स (नाबाद 12) ने टीम को 191 के आकंड़े तक पहुंचाया। दिल्ली के लिए मौरिस ने ही चारों विकेट लिए और कोई गेंदबाज विकेट नहीं ले पाया।

rajasthanpatrika.com

Bollywood