Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

BCCI के विरोध के बावजूद ICC ने नए रेवेन्यू शेयरिंग मॉडल को दी मंजूरी

Patrika news network Posted: 2017-02-05 20:17:43 IST Updated: 2017-02-05 20:17:43 IST
BCCI के विरोध के बावजूद ICC ने नए रेवेन्यू शेयरिंग मॉडल को दी मंजूरी
  • पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया सभी ने राजस्व वितरण में बदलाव व संचालन ढांचे में बदलाव के पक्ष में मतदान किया।

दुबई।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के विरोध के बावजूद आईसीसी ने नए रेवेन्यू शेयरिंग मॉडल को मंजूरी दे दी। इस मामले में भारत को सिर्फ श्रीलंका का साथ मिला और मतदान के समय जिम्बाब्वे मत से दूर रहा।


रेवेन्यू मॉडल में बदलाव से सबसे ज्यादा रेवेन्यू शेयर वाले भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के रेवेन्यू काफी घट जाएंगे। ये बदलाव अप्रैल में होने वाली आईसीसी बोर्ड मीटिंग की मुहर के बाद अमल में आने वाले हैं।


ये देश रहे पक्ष में

पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया सभी ने राजस्व वितरण में बदलाव व संचालन ढांचे में बदलाव के पक्ष में मतदान किया। 


अप्रैल में होगा प्रस्ताव पारित

बिग थ्री मॉडल का टेस्ट खेलने वाले अन्य देशों के अलावा इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया ने भी विरोध किया। आईसीसी अप्रैल में बोर्ड बैठक के दौरान प्रस्ताव पारित करेगा। बीसीसीआई को इसके बावजूद 2000 करोड़ से अधिक राशि मिलने की उम्मीद है।


बीसीसीआई को झटका

ऐसा कहा जा रहा है कि प्रस्तावित राजस्व बदलाव सीधे बीसीसीआई को प्रभावित करेंगे और इस शक्तिशाली बोर्ड का दबदबा कम होगा। आईसीसी के राजस्व में अभी भारत की हिस्सेदारी 20.3 प्रतिशत है, लेकिन बदलाव पर अमल के बाद यह घटकर आधी हो सकती है।


चैंपियंस ट्रॉफी में खेलेगी टीम इंडिया

बीसीसीआई की प्रशासकीय समिति के प्रमुख विनोद राय ने कहा कि भारत जून में होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट में हिस्सा लेगा। ऐसी खबरें थीं कि राजस्व बंटवारे के प्रस्तावित फॉर्मूले के विरोध में बीसीसीआई चैंपियंस ट्रॉफी का बहिष्कार कर सकता है।

rajasthanpatrika.com

Bollywood