Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरीः आईसीसी चैंपियंस ट्राफी टूर लांच, भारत से होगा रवाना

Patrika news network Posted: 2017-02-22 20:23:00 IST Updated: 2017-02-22 20:23:00 IST
क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरीः आईसीसी चैंपियंस ट्राफी टूर लांच, भारत से होगा रवाना
  • उन्होंने कहा कि ट्राफी के टूर के लिए हम निसान का शुक्रिया अदा करना चाहते हैं जिसके माध्यम से प्रशंसक ट्राफी के साथ विशेष अनुभव हासिल कर सकते हैं। हमें उम्मीद है कि टूर्नामेंट बेहद रोमांचक और शानदार होगा।

दुबई।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने इस वर्ष जून में इंग्लैंड में होने वाली चैंपियंस ट्राफी टूर को लांच कर दिया है। आईसीसी ने मंगलवार को यहां अपने मुख्यालय से ट्राफी टूर को लांच किया। 



टूर्नामेंट शुरु होने से 100 दिन पहले लांच हुई यह ट्राफी टूर्नामेंट में भाग लेने वाले आठ देशों के 19 शहरों की यात्रा करेगी। इस दौरान प्रशंसकों को ट्राफी को पास से देखने का मौका मिलेगा। ट्राफी गुरुवार दो मार्च को भारत के लिये रवाना होगी। 



इसके बाद यह बंगलादेश, श्रीलंका, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड, और आस्ट्रेलिया जायेगी। यह दो मई को इंग्लैंड पहुंचेगी जहां एक से 18 जून तक चैंपियंस ट्राफी का आयोजन होना है। इस अवसर पर आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड रिचर्डसन ने कहा कि चैंपियंस ट्राफी टूर का शुरु होना क्रिकेट के लिए शानदार समय होगा क्योंकि इसके बाद महिला विश्वकप का आयोजन किया जायेगा। 



उन्होंने कहा कि ट्राफी के टूर के लिए हम निसान का शुक्रिया अदा करना चाहते हैं जिसके माध्यम से प्रशंसक ट्राफी के साथ विशेष अनुभव हासिल कर सकते हैं। हमें उम्मीद है कि टूर्नामेंट बेहद रोमांचक और शानदार होगा।



ट्रॉफी टूर उद्घाटन समारोह के दौरान पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी भी मौजूद थे। आफरीदी ने रविवार को ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा है। 



आफरीदी ने कहा कि आईसीसी चैंपियंस ट्राफी ने मेरे साथ साथ करोड़ों पाकिस्तानी प्रशंसकों को शानदार अनुभव दिया है। केवल यही एक ऐसा आईसीसी टूर्नामेंट है जिसे पाकिस्तान ने अब तक नहीं जीता है। लेकिन यह एक ऐसा टूर्नामेंट भी है जिसमें पाकिस्तान ने भारत को हराया है। मुझे विश्वास है कि चीजें जल्दी ही बदलेगी क्योंकि खेल और जीवन में हमेशा के लिये कुछ भी नहीं होता है।



चैंपियंस ट्राफी का कार्यक्रम इस प्रकार है- दो-15 मार्च- मुंबई, बेंगलुरु और दिल्ली। 18-21 मार्च- ढाका 22-25 मार्च- कोलंबो 28-30 मार्च- कराची चार-12 अप्रैल- जोहानसबर्ग, डरबन और केपटाउन 15-18 अप्रैल- ऑकलैंड 19-27 अप्रैल- मेलबोर्न और सिडनी दो मई के बाद 30 तीन तक इंग्लैंड में।

(photo-ICC)

rajasthanpatrika.com

Bollywood