Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

हाईवोल्टेज सुपर संडे: भारत-पाकिस्तान के बीच 'डबल' महामुकाबला आज, क्रिकेट के साथ हाॅकी में भी बड़ा दिन

Patrika news network Posted: 2017-06-18 07:41:04 IST Updated: 2017-06-18 10:37:42 IST
हाईवोल्टेज सुपर संडे: भारत-पाकिस्तान के बीच 'डबल' महामुकाबला आज, क्रिकेट के साथ हाॅकी में भी बड़ा दिन
  • भारत और पाकिस्तान की टीमें क्रिकेट और हॉकी के मैदान पर रविवार को किसी तीसरे देश यानी इंग्लैंड में आमने-सामने होंगी।

लंदन।

भारत और पाकिस्तान की टीमें क्रिकेट और हॉकी के मैदान पर रविवार को किसी तीसरे देश यानी इंग्लैंड में आमने-सामने होंगी। भारतीय क्रिकेट टीम लंदन के ओवल में चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाक से भिड़ेगी, वहीं, हॉकी टीम मिल्टन केन्स में विश्वलीग सेमीफाइनल में पाक के खिलाफ उतरेगी।


क्रिकेट इतिहास के दो सबसे प्रबल प्रतिद्वंद्वी भारत आैर पाकिस्तान के क्रिकेट के मैदान में आर्इसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के महा मुकाबले में उतरेंगे तब ना केवल दोनों टीमों के बीच सम्मान की जंग होगी बल्कि दोनों देशों के लोगों के बीच भावनाआें की सुनामी उठ जाएगी। 


चैंपियंस ट्रॉफी शुरू होने के समय किसी ने भी यह कल्पना नहीं की थी कि भारत आैर पाकिस्तान फाइनल में आमने-सामने होंगे। दोनों देशों का ग्रुप मुकाबला शुरू होने से कर्इ महीने पहले ही हाउसफुल हो चुका था आैर अब तो दोनों के बीच फाइनल का रोमांच सिर चढ़कर बोलेगा। भारत चैंपियंस ट्रॉफी का गत विजेता आैर लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंचा है। पाकिस्तान की टीम अपने पहले मैच में भारत से करारी शिकस्त झेलने के बाद हैरतअंगेज प्रदर्शन करते हुए फाइनल में पहुंच चुकी है। पाकिस्तान का यह पहला फाइनल है। 


10 साल में दूसरी बार आया है मौका 

दोनों टीमें आर्इसीसी टूर्नामेंटों के इतिहास में दूसरी बार फाइनल में भिड़ेंगी। इससे पहले दाेनों के बीच 2007 के टवेंटी-टवेंटी विश्वकप में मुकाबला हुआ था, जिसमें भारत ने जीत दर्ज की थी। भारत आैर पाकिस्तान के बीच ग्रैंड फाइनल में दोनों देशों के करोड़ों प्रशंसकों की सांसें थमी रहेंगी आैर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली तथा पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद पर तनाव की तलवार तब तक लटकती रहेगी जब तक मैच का फैसला न हो जाए। दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला करो या मरो से कम नहीं होगा क्योंकि किसी भी टीम को खिताब से कुछ कम मंजूर नहीं होगा। एेसे में दस साल बाद ये संडे सुपर संडे में बदलने जा रहा है। 


क्रिकेट के साथ ही हाॅकी में भी बड़ा दिन

क्रिकेट टीम जब आेवल में पाकिस्तान का आर्इसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में सामना करने उतरेगी तो कुछ किलोमीटर दूर भारतीय हाॅकी टीम भी महामुकाबले में पाकिस्तान के सामने खेलेगी। मौका होगा हाॅकी वर्ल्ड सेमीफाइनल्स के पूल बी मुकाबले का। भले ही आंकड़ों में पाकिस्तान का पलड़ा भारत से भारी दिखार्इ दे लेकिन हाल के वर्षों में टीम ब्लू ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया है। 

क्रिकेट मैच 

शाम 3.00 बजे से।


हॉकी मैच

शाम 6.30 बजे से ।

rajasthanpatrika.com

Bollywood