Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

GL vs RPS: गुजरात ने 7 विकेट से पुणे को हराया, बल्लेबाजों ने दिखाया दम

Patrika news network Posted: 2017-04-14 20:55:39 IST Updated: 2017-04-14 23:25:56 IST
GL vs RPS: गुजरात ने 7 विकेट से पुणे को हराया, बल्लेबाजों ने दिखाया दम
  • टॉस हारकर पहले खेलने उतरी पुणे की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। उनका पहला विकेट मैच की तीसरी ही बॉल पर गिर गया।

राजकोट।

राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के मैदान पर गुजरात और पुणे के बीच खेला गया। गुजरात लायंस ने राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के 172 रन के जवाब में 7 विकेट से जीत अपने नाम कर ली। बता दें कि पहले खेलते हुए राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स ने 171 रन बनाए थे।



गुजरात की तरफ से ड्वेन स्मिथ ने 30 गेंदों पर 47 रन बनाए, जिसमें 8 चौके और 1 छक्का लगाया। उनके साथ ही ओपनर बल्लेबाज ब्रेंडन मेकुलम ने 32 गेंदों पर 5 चौके और 3 छक्कों की मदद से 49 रन की पारी खेली।


कप्तान सुरेश रैना 22 गेंदों पर 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 35 बनाकर नाबाद रहे। आरोन फिंच भी 19 गेंदों पर 3 चौके और 2 छक्के लगाकर 33 रन पर नाबाद रहे।इससे पहले गुजरात के कप्तान सुरेश रैना ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया।


20वें ओवर में एंड्र्यू टाय ने हैट्रिक पूरी की। उन्होंने अंकित शर्मा को 25 रन पर ब्रेंडन मैक्लम से कैच करा दिया। अगली ही गेंद पर मनोज तिवारी भी 31 रन बनाकर ईशान किशन को कैच दे बैठे। तीसरी गेंद पर टाय ने शारदुल ठाकुर को बोल्ड करके हैट्रिक पूरी की। यह आईपीएल-10 की दूसरी हैट्रिक है। इससे पहले आरसीबी के सैमुअल बद्री ने भी मुंबई के खिलाफ आज ही हैट्रिक ली थी।



टॉस हारकर पहले खेलने उतरी पुणे की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। उनका पहला विकेट मैच की तीसरी ही बॉल पर गिर गया। प्रवीण कुमार की बॉल पर अजिंक्य रहाणे (0) को सुरेश रैना ने स्लिप में कैच कर लिया।


दूसरा विकेट 5.5 ओवर में 64 के स्कोर पर लगा। जब टाइ की बॉल पर राहुल त्रिपाठी (33) को एरोन फिंच ने कैच कर लिया।  कप्तान स्मिथ ने जोरदार बल्लेबाजी की पर वे 43 रन पर आउट हो गए। स्टोक्स 20 रन बनाकर नाबाद हैं। 


पुणे की तरफ से बेन स्टोक्स ने 18 गेंदों पर 25 रन, मनोज तिवारी ने 27 गेंदों पर 31 रन, एमएस धोना ने 8 गेंदों पर 5 रन, अंकित शर्मा ने 15 गेंदों पर 25 रन बनाए।


गुजरात की तरफ से टाए ने सबसे ज्यादा 5 विकेट अपने नाम किए तो वहीं प्रवीण कुमार, रविंद्र जड़ेजा और ड्वेन स्मिथ ने 1-1 विकेट लिया। अब गुजरात को पहली जीत के लिए 172 रन बनाने हैं।


टीम के पास अजिंक्य रहाणे, स्टीव स्मिथ, बेन स्टोक्स, मनोज तिवारी और महेंद्रसिंह धोनी जैसे धुरंधर मौजूद है, लेकिन कोई भी उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पा रहा है.


टीमें -

राइजिंग पुणे सुपरजायंट - अजिंक्य रहाणे, स्टीव स्मिथ, मनोज तिवारी, बेन स्टोक्स, एमएस धोनी, राहुल त्रिपाठी, लॉकी फर्ग्युसन, अंकित शर्मा, राहुल चाहर, इमरान ताहिर, शर्दुल ठाकुर.


गुजरात लॉयंस : ब्रेंडन मैक्कलम, एरॉन फिंच, सुरेश रैना, ड्वेन स्मिथ, इशान किशन, रवींद्र जडेजा, एंड्रयू टाइ, शादाब जकाती, धवल कुलकर्णी, प्रवीण कुमार, बेसिल थंपी.

rajasthanpatrika.com

Bollywood