फोगनिनी ने तोड़ा अर्जेंटीना का सपना, इटली जीता

Patrika news network Posted: 2017-02-07 22:18:08 IST Updated: 2017-02-07 22:18:08 IST
फोगनिनी ने तोड़ा अर्जेंटीना का सपना, इटली जीता
  • इटली को गत वर्ष डेविस कप में क्वार्टरफाइनल में अर्जेंटीना से ही हार झेलनी पड़ी थी जिसने बाद में पहली बार खिताब अपने नाम किया था। इटली के सामने अब अंतिम आठ में अप्रैल में बेल्जियम की चुनौती रहेगी।

ब्युनस आयर्स।

फाबियो फोगनिनी ने अपने अनुभव की बदौलत निर्णायक मैच में गुइडो पेला को पांच सेटों के कड़े संघर्ष में हराते हुए गत चैंपियन अर्जेंटीना का सपना तोड़ इटली को डेविस कप विश्व ग्रुप के क्वार्टरफाइनल का टिकट दिला दिया है।



अर्जेंटीना ने 0-2 से पिछडऩे के बाद इटली के खिलाफ 2-2 से बराबरी कर ली थी लेकिन बारिश के कारण मैच निर्णायक मोड़ तक पहुंच गया और फोगनिनी ने 2-6 4-6 6-3 6-4 6-2 से कड़े संघर्ष में मैच जीतते हुए अपनी टीम इटली को 3-2 से अंतिम आठ में पहुंचा दिया।



इटली को गत वर्ष डेविस कप में क्वार्टरफाइनल में अर्जेंटीना से ही हार झेलनी पड़ी थी जिसने बाद में पहली बार खिताब अपने नाम किया था। इटली के सामने अब अंतिम आठ में अप्रैल में बेल्जियम की चुनौती रहेगी। 



इससे पहले इटली के पाब्लो लोरेंजो ने पेला और दूसरे एकल में आंद्रियस सेप्पी ने कार्लोस बर्लोक को हराकर 2-0 की बढ़त बनाई थी। लेकिन 2016 की जीत में हीरो रहे जुआन मार्टिन डेल पोत्रो और फ्रेडेरिको डेलबोनिस के बिना खेल रही अर्जेंटीना की टीम ने बर्लोक और लियो मेयर के युगल मैच में जीत से वापसी कर ली। बर्लोक और मेयर ने इतालवी खिलाड़ी फोगनिनी और सिमोन बोलेली को हराया। 



बर्लोक ने इसके बाद लोरेंजी के खिलाफ पांच सेटों का एकल मैच जीता। इस मैच को बारिश के कारण दो घंटे के लिये बीच में रोकना पड़ा और इसी के साथ अर्जेंटीना ने 2-2 से बराबरी हासिल कर ली।

rajasthanpatrika.com

Bollywood