Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

तीन नंबर पर खेलूं तो विराट की बराबरी कर सकता हूं: अकमल

Patrika news network Posted: 2017-02-22 18:02:16 IST Updated: 2017-02-22 18:02:16 IST
तीन नंबर पर खेलूं तो विराट की बराबरी कर सकता हूं: अकमल
  • अकमल ने 82 मैचों में अब तक 1690 रन ही बनाये हैं जबकि टी-20 विश्व रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज विराट मात्र 48 मैचों में ही 1709 रन बना चुके हैं।

कराची।

पाकिस्तान के मध्यक्रम के विस्फोटक बल्लेबाज उमर अकमल ने भारतीय कप्तान विराट कोहली से अपनी तुलना को अनुचित बताते हुए कहा है कि अगर वह भी उनकी तरह तीन नंबर पर बल्लेबाजी करें तो विराट के रिकॉर्डों की बराबरी कर सकते हैं। 


अकमल पाकिस्तानी वनडे टीम में नंबर छह पर खेलते हैं। अकमल और अहमद शहजाद ने विराट के समय ही अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी। लेकिन विराट अपने खेल को बहुुत आगे तक ले जा चुके हैं तो अकमल और शहजाद अब भी संघर्ष कर रहे हैं जिसे लेकर क्रिकेट प्रशंसकों ने दोनों पाकिस्तानी खिलाड़ियों की आलोचना की है। 


26 वर्षीय अकमल ने इन आलोचनाओं का जवाब देते हुए कहा कि लोग मेरी तुलना विराट से करते हैं जो सही नहीं है। यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप किस नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं। पदार्पण के बाद से ही विराट ने तीन नंबर पर बल्लेबाजी की है और मैंने छह नंबर पर। मुझे तीन नंबर पर और विराट को छह नंबर पर बल्लेबाजी करने दो फिर आप उनसे मेरी तुलना करना।


अकमल ने 116 वनडे में अब तक केवल दो शतक बनाये हैं जबकि रन मशीन भारतीय कप्तान विराट 179 मैचों में 27 वनडे शतक ठोक चुके हैं। टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भी विराट का रिकॉर्ड पाकिस्तानी बल्लेबाज अकमल से बीस ही है। 


अकमल ने 82 मैचों में अब तक 1690 रन ही बनाये हैं जबकि टी-20 विश्व रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज विराट मात्र 48 मैचों में ही 1709 रन बना चुके हैं। 


पाकिस्तानी बल्लेबाज ने कहा कि विराट की तुलना बाबर आजम से करनी चाहिये जो नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हैं। उन्होंने कहा कि उनकी तुलना बाबर आजम से कीजिए जो नंबर तीन पर शानदार प्रदर्शन करते हैं। वह इस समय शानदार फार्म में हैं, इसलिये आप उनकी तुलना विराट से कर सकते हैं।

rajasthanpatrika.com

Bollywood