Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

सीकर: मिट्टी खाली करते समय 11 हजार लाइन के सम्पर्क में आया डम्पर, खेतों में दौड़ा करंट...

Patrika news network Posted: 2017-07-17 12:57:18 IST Updated: 2017-07-17 12:57:18 IST
सीकर: मिट्टी खाली करते समय 11 हजार लाइन के सम्पर्क में आया डम्पर, खेतों में दौड़ा करंट...
  • कस्बे के वार्ड पांच में जयपुर से रींगस आने वाले नए रेलवे ट्रैक के निर्माण का काम चल रहा है। निर्माण कार्य के दौरान ठेकेदार ऊपर से गुजर रही विद्युत लाइनों को शिफ्ट करवाने के बजाय चालू लाइन में ही मिट्टी के डम्पर खाली करवा रहा था, जिसके चलते डम्पर विद्युत लाइन को छू गया।

रींगस

जयपुर रींगस रेलवे ट्रैक निर्माण के दौरान एक डम्पर ग्यारह हजार लाइन की चपेट में आ गया जिससे डम्पर चालक की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार कस्बे के वार्ड पांच में जयपुर से रींगस आने वाले नए रेलवे ट्रैक के निर्माण का काम चल रहा है। निर्माण कार्य के दौरान ठेकेदार ऊपर से गुजर रही विद्युत लाइनों को शिफ्ट करवाने के बजाय चालू लाइन में ही मिट्टी के डम्पर खाली करवा रहा था, जिसके चलते डम्पर विद्युत लाइन को छू गया।

 डम्पर में करंट आने से मालपुरा निवासी रामधन बलाई घायल हो गया जिसे निजी वाहन से रींगस सीएचसी लेकर पहुंचे जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हादसे के बाद ठेकेदार मौके से फरार हो गया जिसके चलते ढाणी के लोग आक्रोशित हो गये। मृतक के शव को रींगस सीएचसी की मोर्चरी में रखवाया गया है जिसका परिजनों के आने के बाद पोस्टमार्टम करवाया जायेगा।


खेतों में दौड़ा करंट, बड़ा हादसा टला



Read also:

सीकर: बस और टैंकर की आमने-सामने भिंड़त, यात्रियों की चीख पुकार सुनकर पहुंचे लोग, सब कुछ बिखर गया सड़क पर...




हादसे के बाद 11 हजार की लाइन टूटकर नीचे गिर गई जिससे आस पास के खेतों में भी करंट फैल गया। लोगों ने हादसे की सूचना तुरंत रींगस व माछावाली ग्रिड में देकर लाइन बंद करवायी। हादसे के बाद डम्पर में भी आग लग गयी जिसे लोगों ने मिट्टी पानी डालकर बुझाया। ठेकेदार की लापरवाही के चलते चार दिन पहले भी एक डम्पर पोल से टकरा गया था जिससे चार विद्युत पोल टूटकर क्षतिग्रस्त हो गये थे। ठेकेदार ने हादसे के बाद भी सबक नहीं लिया जिसके चलते चार दिन में ही दूसरा हादसा हो गया।


युवक की मौत


बाइपास रोड पर रविवार सुबह एक सब्जी से भरी पिकअप के पलट जाने से एक युवक की मौत हो गई जबकि एक गम्भीर घायल हो गया। मामले के अनुसार टिब्बी जिला यमुनानगर हरियाणा निवासी अश्विनी उर्फ सोनू शर्मा व उसके चार साथी सब्जी से भरी पिकअप लेकर नीमकाथाना की तरफ  जा रहे थे। बाईपास पर धांधेला मोड़ के पास अचानक पिकअप के पलटने से सोनू शर्मा की मौत हो गई जबकि राजकुमार कश्यप गम्भीर रूप से घायल हो गया। राजकुमार को नीमकाथाना के कपिल अस्पताल ले जाया गया जहां से गम्भीर हालत में उसे जयपुर रैफर कर दिया गया मृतक के परिजन समाचार लिखे जाने तक नहीं पहुंचे थे।

rajasthanpatrika.com

Bollywood