Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

इसी महीने शुरू हो रही है शिक्षक भर्ती, आप भी जान लें भर्ती का समय और तारीख

Patrika news network Posted: 2017-04-20 09:59:08 IST Updated: 2017-04-20 09:59:08 IST
इसी महीने शुरू हो रही है शिक्षक भर्ती, आप भी जान लें भर्ती का समय और तारीख
  • राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से वरिष्ठ अध्यापक शिक्षक भर्ती परीक्षा 26 अप्रेल से सुबह दस से बारह बजे तक होगी। अनेक विद्यार्थियों का परीक्षा केन्द्र मुख्यालय से दूर होने के कारण उनको तय समय पर पहुंचने में परेशानी उठानी पड़ेगी।

सीकर

आयोग की साइट के अलग से दिए गए लिंक से अभ्यर्थी अपने आवेदन के नम्बर व जन्मतिथि डालकर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। ग्रुप एक में हिन्दी, संस्कृत, गणित व उर्दू विषय शामिल हैं। गु्रप दो में सामाजिक विज्ञान, विज्ञान, अंग्रेजी व पंजाबी विषय शामिल है। ग्रुप के अनुसार सामान्य ज्ञान की परीक्षा 26 अप्रेल व एक मई को होगी। प्रवेश पत्र के साथ पासपोर्ट साइज फोटो व फोटोयुक्त मूल पहचान पत्र साथ ले जाना अनिवार्य होगा। इनके बिना परीक्षा में नहीं बैठने दिया जाएगा।


Read:

खुशखबरी : यहां निकली हैं 14 हजार नौकरी, जल्दी करें APPLY



22 तक दर्ज करा सकते हैं आपत्तियां

सीबीएसई ने जेईई मेंस-2017 की उत्तर कुंजी वेबसाइट पर अपलोड कर दी है। अभ्यर्थी अपनी ओएमआर में अंकित उत्तरों का कुंजी से मिलान कर सकेंगे।साथ ही 22 अप्रेल तक ऑनलाइन आपत्ति दर्ज कराई जा सकेगी। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) और एनआईटी में प्रवेश के लिए सीबीएसई ने 2 अप्रेल को जेईई मेंस परीक्षा कराई थी। बोर्ड ने उत्तर कुंजी और अभ्यर्थियों की ओएमआर वेबसाइट पर अपलेाड की हैं। अभ्यर्थी अपने उत्तरों का कुंजी से मिलान कर सकेंगे।साथ ही 22 अप्रेल तक ऑनलाइन आपत्ति दर्ज करा सकेंगे। इसके बाद सीबीएसई विद्यार्थियों की सूचनाओं को अंतिम मानते हुए परिणाम जारी करेगा।

rajasthanpatrika.com

Bollywood