Video : पुलिस की गाड़ी पर चढ़कर ये क्या करने लगीं महिलाएं, देखकर दंग रह जाएंगे आप

Patrika news network Posted: 2017-04-13 19:41:08 IST Updated: 2017-04-14 12:15:02 IST
  • देशभर में शराब ठेके को लेकर महिलाओं का गुस्सा सड़क पर आ गया है। महिलाएं जहां भी शराब का ठेका देखती हैं तो उग्र होकर ठेके पर टूट पड़ती हैं। पुलिस भी नारी शक्ति के आगे बेबस नजर आती है।

फतेहपुर/नीमकाथाना

देशभर में शराब ठेके को लेकर महिलाओं का गुस्सा सड़क पर आ गया है। महिलाएं जहां भी शराब का ठेका देखती हैं तो उग्र होकर ठेके पर टूट पड़ती हैं। पुलिस भी नारी शक्ति के आगे बेबस नजर आती है। दरअसल लॉटरी निकलने के बाद जगह-जगह शराब ठेके खोले जा रहे हैं, जिस पर महिलाओं ने आपत्ति जताई है। सीकर जिले के फतेहपुर और नीमकाथाना में भी महिलाएं शराब ठेका न खोले जाने को लेकर विरोध कर रही हैं। उन्हें जहां भी शराब का ठेका मिलता है वह उसी ठेके पर अपना गुस्सा निकाल बैठती हैं। कई जगह तो महिलाओं ठेके की दुकान को पलट भी दिया। इतना ही नहीं पास में खड़ी गाडिय़ों में भी महिलाओं ने आग लगा दी। महिलाओं के उग्र तेवर को देखते हुए पुलिस भी दबे पांव पीछे हट गई। 




Read:

Video : अरे महिलाओं ने ये क्या किया, पहले लगा दी आग और फिर पलट दी...



फतेहपुर में धानुक अस्पताल के पीछे लगाए गए शराब ठेके पर गुरुवार सुबह महिलाओं व युवकों ने धावा बोल दिया। इन्होंने ठेके बाहर जमकर तोडफ़ोड़ व पथराव किया। एकबारगी तो महिलाएं पुलिस की जीप पर भी चढ़ गई। करीब दो घंटे तक यहां हंगामा होता रहा। बाद में समझाइश से मामला शांत हुआ। महिलाओं ने ठेका हटाने की मांग को लेकर ज्ञापन भी सौंपा है।  गुरुवार को ठेका खुला था तो दर्जनों महिलाएं व युवक हाथों में लाठियां लेकर यहां पहुंच गए। इनको देखकर ठेका चलाने वाले शटर बंद कर चले गए। महिलाओं व युवकों ने ठेके बाहर पत्थरबाजी की और शटर पर बोतलें फोड़ी। काफी देर तक यहां हंगामा करते रहे।  


Read:

महिलाओं की खबर : आप भी करतीं ये काम तो तुरंत छोड़ दें, ये बातें कर सकती हैं परेशान



नीमकाथाना में शराब ठेकों का विरोध कम होने का नाम नहीं ले रहा है। जलदाय विभाग के पास खोले जा रहे ठेके पर गुरुवार  सुबह मोहल्लेवासियों ने तोड़ फोड़ कर प्रदर्शन किया। वार्ड  23 निवासी महिला रेखा, सुमन, निर्मला, मोना, हेतु भारद्वाज, सत्यनारायण, जयसिंह, नरेन्द्र सिंह व वीरेन्द्र आदी ने बताया कि वार्ड में पिछले वर्ष भी शराब ठेका खुलने का प्रयास हुआ था। लेकिन मोहल्लेवासियों की एकता के आगे ठेकेदारों को नौ दो ग्यारह होना पड़ा। बुधवार रात को ठेकेदारों द्वारा जलदाया विभाग के पास स्थित एक प्लॉट में टीन शैड लगाकर दुकान खोलने का प्रयास किया गया। लेकिन माहेल्लेवासियों को सूचना लगते ही सभी एकत्रित होकर लोगों ने दुकान में रखी रैक व शैड उखाड़ सड़क पर लाकर डाल दिए।  विरोध में महिलाएं खाट डालकर सड़क किनारे धरने पर बैठ गई। मोहल्लेवासी सैनिक कल्याण बोर्ड अध्यक्ष प्रेम सिंह बाजोर से मिले।

rajasthanpatrika.com

Bollywood