Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

#Patrika impact : लो! शुरू हो गई रेल, अब रोजाना मिलेगा सीकर से दिल्ली तक सफर का आनंद

Patrika news network Posted: 2017-06-15 14:48:51 IST Updated: 2017-06-15 14:48:51 IST
#Patrika impact : लो! शुरू हो गई रेल, अब रोजाना मिलेगा सीकर से दिल्ली तक सफर का आनंद
  • सीकर के लोगों के लिए खुशखबरी है। सीकर से दिल्ली जानें वालों का रास्ता अब साफ हो गया। सीकर के सांसद सुमेधानंद के कई दिनों से चल रहे प्रयासों के बाद आखिरकार रेलमंत्री ने सीकर से दिल्ली के लिए ट्रेन चलाने की हरी झंडी दे दी है।

सीकर

जिलेवासियों के लिए राहतभरी खबर है। राजस्थान पत्रिका मुहिम के बाद सीकर से दिल्ली के लिए नियमित ट्रेन का तोहफा मिल गया है। इससे व्यापारियों के साथ आमजन की दिल्ली की राह आसान होगी। फिलहाल सीकर से साप्ताहिक ट्रेन दिल्ली के लिए संचालित है। गौरतलब है कि ट्रेनों के अभाव और बॉडग्रेज की स्थिति को लेकर राजस्थान पत्रिका ने पिछले दिनों समाचारों की मुहिम शुरू की थी। इसके बाद सांसद ने रेलमंत्री से मुलाकात की। सीकर से दिल्ली की नियमित ट्रेन शुरू होने से लोगों को काफी फायदा मिलेगा।



Read:

#campaign डेमू चले तो सीकर-फतेहपुर को हो फायदा, पढ़ेें नेताजी कद चलास्यो रेल



रतनगढ़-सरदारशहर ट्रेक पर दौडेगी


आमान परिवर्तन के लिए करीब पांच साल से बंद रतनगढ़-सरदारशहर ट्रैक पर शीघ्र ही बड़ी रेल दौड़ेगी। बीस जून को इस ट्रेक पर रेल दौड़ सकेगी। इसके लिए अधिकृत समय सारिणी तैयारी कर ली गई है, वहीं सीकर से फतेहपुर के बीच अभी भी असमंजस बना हुआ है। अभी तक बीस जून को ट्रेन चलने की केवल संभावना ही बताई जा रही है। रतनगढ़-सरदारशहर रेल खण्ड को ब्रॉडगेज में बदलने के लिए 15 अगस्त, 2012 को रेलवे प्रशासन ने बंद किया था। करीब 47 किलोमीटर लम्बे रेल मार्ग पर आमान परिवर्तन में पांच साल लग गए हैं। इसके अब शुरू होने पर ट्रेन यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी। उद्घाटन का कार्यक्रम सरदारशहर में होगा। इधर सीकर से फतेहपुर के बीच यदि ट्रेन चल जाए तो यात्रियों को काफी फायदा होगा। उनके समय व धन की बचत के साथ ही यात्रा आरामदायक व ज्यादा सुरक्षित हो जाएगी।



Read:

#campaign बैलगाड़ी हो गई अपनी रेलगाड़ी, पढ़ें 'नेताजी कद चलास्यो रेल'...



सांसद ने कहा: रेलमंत्री रिमोट के जरिए करेंगे उद्घाटन


सीकर सांसद ने कहा कि 20 जून को रेलमंत्री सीकर-दिल्ली टे्रन का रिमोट के जरिए उद्घाटन करेंगे। उन्होंने दावा किया कि इस ट्रेन को वे दिल्ली में रेल मंत्री से मंजूरी दिलवाकर ही आए हैं। यह टे्रन सीकर से रोजाना रात्रि को चलकर सुबह दिल्ली पहुंचेगी।

फैक्ट फाइल

सीकर-फतेहपुर मार्ग

कार्य बंद हुआ 15 नवम्बर 2015

सीकर से फतेहपुर की दूरी 45 किमी

यह रहेंगे स्टेशन

सीकर, रसीदपुरा खुड़ी, लक्ष्मणगढ़, फतेहपुर

अब बीस को दौड़ेगी नई रेल

rajasthanpatrika.com

Bollywood