इन बेटियों की इस प्रतिभा पर लड़के दबा लेंगे दांतों तले अंगुली, जानें इनके बारे में

Patrika news network Posted: 2017-03-21 16:57:42 IST Updated: 2017-03-21 16:57:42 IST
इन बेटियों की इस प्रतिभा पर लड़के दबा लेंगे दांतों तले अंगुली, जानें इनके बारे में
  • हिंदी फिल्म दंगल का यह डायलॉग हमारी बेटियों पर भी बिल्कुल स्टीक बैठता है। वजह है कि जिले की तीन पहलवान बेटियों का चयन राष्ट्रीय स्तर की पॉवर लिफ्टिंग प्रतियोगिता के लिए किया गया है।

सीकर

हिंदी फिल्म दंगल का यह डायलॉग हमारी बेटियों पर भी बिल्कुल स्टीक बैठता है। वजह है कि जिले की तीन पहलवान बेटियों का चयन राष्ट्रीय स्तर की पॉवर लिफ्टिंग प्रतियोगिता के लिए किया गया है। जो कि, 24 मार्च तक जम्मू-कश्मीर में होगी। इन बेटियों ने चयन प्रक्रिया में लड़कों को पछाड़ते हुए ये मुकाम हासिल किया है। अब इनका मुकाबला देशभर से आए अन्य प्रतिभागियों के साथ जम्मू में होगा। हालांकि राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में जिले के खिलाड़ी बजरंग सिंह को भी शामिल किया जाएगा। 


Read:

अभी सीएम ने जवाब भी नहीं दिया और अटके प्रोजेक्टों की स्वीकृति के लिए दौड़ लगाने लगे ये दिग्गज


जम्मू कश्मीर के लिए रवाना


राष्ट्रीय पॉवर लिफ्टिंग एसोसिएशन की ओर से जम्मू कश्मीर में चार दिवसीय राष्ट्रीय पॉवर लिफ्टिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। जिला खेल अधिकारी उदयभान सिंह रावत ने बताया कि प्रतियोगिता में जिले के चार खिलाडि़यों का चयन किया गया है। जिसमें एक लड़का और तीन लड़कियां शामिल है। जो कि, पॉवर लिफ्टिंग की विभिन्न प्रतियोगिताओं में जिले का प्रतिनिधित्व करेंगी। इनमें प्रिती शर्मा का चयन जूनियर, सब जूनियर में ऋतु व सीनीयर वर्ग में सुमन का चयन हुआ है। जो कि, बैठक, बैंच व डेड लिफ्टिंग में वजन उठाकर अपनी प्रतिभा का परिचय देंगी। खिलाडि़यों को जम्मू कश्मीर के लिए रवाना भी किया जा चुका है। 

Read:

जीणमाता आ रहे हैं तो इनसे बचें, ये रोक सकते हैं आपका रास्ता


जालोर के बाद जम्मू में भी जीतूंगी मेडल


वेट लिफ्टिंग की खिलाड़ी ऋतु शर्मा कक्षा 10वीं की छात्रा है। उसके पिता हवा सिंह खेती करते हैं। बतौर ऋतु का कहना है उसका खुद का वजन तो 63 किलो ही है। लेकिन, लिफ्टिंग की तीनों केटेगरी में मिलाकर वह 260 किलो से भी अधिक का वजन अपने कंधों पर उठा सकती है। इससे पहले जालोर में प्रथम स्थान प्राप्त किया था। अब जम्मू में ज्यादा से ज्यादा वजन उठाकर जिले के लिए मेडल जीत कर लाने का मादा है। 

rajasthanpatrika.com

Bollywood