Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

हरयाळो राजस्थान: पर्यावरण बचाने के लिए जरूरी है पेड़ पौधे, विद्यार्थियों ने ली प्रकृति को बचाने की शपथ...

Patrika news network Posted: 2017-07-16 13:39:07 IST Updated: 2017-07-16 13:39:07 IST
हरयाळो राजस्थान: पर्यावरण बचाने के लिए जरूरी है पेड़ पौधे, विद्यार्थियों ने ली प्रकृति को बचाने की शपथ...
  • धरती को हरा-भरा करने व पर्यावरण संतुलन बनाए रखने के लिए क्षेत्र के कई लोग आगे आ रहे हैं।

सीकर

धरती को हरा-भरा करने व पर्यावरण संतुलन बनाए रखने के लिए क्षेत्र के कई लोग आगे आ रहे हैं। राजस्थान पत्रिका के अभियान हरयाळो राजस्थान के तहत शनिवार को सेल्फलेस फॉर हेल्पलेस की ओर से पौधरोपण किया गया। शिवप्रसाद पटवारी ने बताया कि लोगों को इस प्रदूषित वातावरण से तभी छुटकारा मिल सकता है, जब लोग ज्यादा से ज्यादा पेड़ पौधे लगाएं।  हरियालो राजस्थान के तहत राजकीय माध्यमिक विद्यालय, श्यामपुरा पूर्वी के खेल मैदान पर पौधे लगाए गए। 

Read also:

बेटियोंं ने ली शपथ...अब हम बचाएंगे पर्यावरण, राजस्थान पत्रिका के हरयाळो राजस्थान अभियान के तहत पौधरोपण...




उद्योगपति श्यामसुंदर गोयनका ने कहा कि वृक्षों के बिना मानव जीवन की कल्पना करना भी बेईमानी है। वृक्षों के कारण ही आज धरती पर मानव जीवन का अस्तित्व है। गोयनका शनिवार को कस्बे के मुकुन्दगढ़ रोड स्थित बगडिय़ा बाल विद्या निकेतन में बगडिय़ा स्कूल व राजस्थान पत्रिका के हरयालो राजस्थान अभियान के आगाज समारोह पर विद्यार्थियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होने कहा कि भाग दौड़ भरी जिदंगी में आज पर्यावरण इतना प्रदूषित हो गया है कि मानव का जीवित रहना भी मुश्किल हो रहा हैं। कार्यक्रम को उपखंड अधिकारी अनिल कुमार महला, डिप्टी सीएमएचओ डॉ बी एम जाखड़, राज्यकर उपायुक्त विक्रम बारेठ, व्यवसायी प्यारेलाल जांगिड़, अर्जुन अवार्डी सुरेश मिश्रा, पवन गोयनका, प्राचार्य मधुलिका मिश्रा व  अनिता सिंह ने संबोधित किया।

शहीद स्मारक के पास लगाए पौधे


कुड़ली स्थित शहीद स्मारक के पास करीब दो दर्जन पौधे लगाए गए। जाटिया बाजार स्थित ओरेन इंटरनेशनल ब्यूटी अकादमी की ओर से हरियालो राजस्थान के तहत छायादार व फूलदार पौधे लगाए गए। इस दौरान संस्था निदेशक अनीता गंगानिया व मानक निदेशक अरविंद सैन ने कहा कि स्वच्छ पर्यावरण के लिए पौधे लगाना आवश्यक है।

rajasthanpatrika.com

Bollywood