Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

मिसाल: युवक का अनूठा जज्बा...जन्मदिन पर पॉकेटमनी से खरीदा जरूरतमंद बच्चों के लिए झूला

Patrika news network Posted: 2017-07-13 12:55:30 IST Updated: 2017-07-13 12:55:30 IST
मिसाल: युवक का अनूठा जज्बा...जन्मदिन पर पॉकेटमनी से खरीदा जरूरतमंद बच्चों के लिए झूला
  • पिपराली रोड स्थित ज्योतिनगर के युवक ने अपने जन्मदिन को खास अंदाज में मनाया। जन्मदिन से पहले अपनी पॉकेटमनी जमा की और उन पैसों से अपने लिए कपडे़ व गिफ्ट खरीदने के बजाय जरूरतमंद बच्चों के लिए झूला खरीदा।

सीकर

पिपराली रोड स्थित ज्योतिनगर के युवक ने अपने जन्मदिन को खास अंदाज में मनाया। जन्मदिन से पहले अपनी पॉकेटमनी जमा की और उन पैसों से अपने लिए कपडे़ व गिफ्ट खरीदने के बजाय जरूरतमंद बच्चों के लिए झूला खरीदा।

 झूले को सरकारी हरदयाल स्कूल में लगाया। ताकि स्कूल में गरीब तबके के आने वाले बच्चे भी निजी स्कूलों में लगे झूलों की तर्ज पर उसका आनंद ले सके और मनोरंजन कर सके। जी हां, झूला लगाने वाले इस 18 वर्षीय युवक अभिषेक का मानना है कि जन्मदिन पर केक काटना और फिजूलखर्ची करने से कुछ हासिल नहीं होता है। युवा यदि इन रुपयों का उपयोग किसी नेक काम में करे तो जरूरतमंदों की सुविधाओं में विस्तार किया जा सकता है। पहले ही तय कर लिया था कि जन्म दिन पर एेसे बच्चों के लिए झूले की व्यवस्था जरूर करके देनी है। इसलिए परिजनों से मिलने वाली पॉकेटमनी को पिछले कई दिनों से इक_ा कर रहा था। जिनसे झूले की व्यवस्था की गई है। इधर, झूला पाकर स्कूली बच्चों के चेहरे भी खिल उठे थे। बच्चों ने झूला झूलकर इसका जमकर आनंद भी लिया।





Read also:

मिसाल: गुरु से मिली प्रेरणा तो 15 लाख में जमीन खरीद कर बनवा दी गोशाला, आपको भी होगा गर्व जब पढेंग़े यह खबर




बढ़ सकता है नामांकन


हरदयाल स्कूल की कार्यवाहक प्रधानाध्यापिका सुनीता जोशी का कहना था कि इस तरह की शुरूआत हर सरकारी स्कूलों में की जानी चाहिए। क्योंकि बच्चों को यदि शिक्षा के साथ-साथ मनोरंजन के साधन भी मिलेंगे तो निजी स्कूलों की तरह सरकारी स्कूलों में भी बच्चों का नामांकन बढ़ाया जा सकता है। कार्यक्रम के दौरान योग गुरु केशरदेव, स्कूल के पूर्व प्रिंसीपल मनोहर भी उपस्थित रहे। 

rajasthanpatrika.com

Bollywood