Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

ईद की तैयारियां शुरू...

Patrika news network Posted: 2017-06-18 15:41:01 IST Updated: 2017-06-18 15:41:01 IST
ईद की तैयारियां शुरू...
  • रमजान का तीसरा और आखरी अशरा जहन्नुम से आजादी का चल रहा है। यह अशरा ईद का चांद दिखने तक होता है।

सीकर.

रमजान का तीसरा और आखरी अशरा जहन्नुम से आजादी का चल रहा है। सीरते पाक कमेटी के अध्यक्ष मौलाना मोहम्मद असलम फारूकी ने बताया कि यह अशरा ईद का चांद दिखने तक होता है। 25 जून को चांद नजर आने पर 26 को ईद मनाई जा सकती है। या फिर 27 जुलाई को ईद का पर्व मनाया जाएगा। इधर, ईद की नजदीकियों के चलते बाजार में  खरीदारों की भीड़ जुटने लगी है। घर-घर में रोजे रखे जा रहे हैं और इबादतों  का दौर भी जारी है। शहर में कई जगह रोजा इफ्तारी के दौरान सामूहिक दावतें दी जा रही हैं। इधर, गली-मोहल्लों में स्थित मस्जिदों में भी सजावट होने लगी है। 

इधर. पालवास रोड स्थित प्रिंस एजुहब में रोजेदारों को इफ्तार पार्टी दी गई। इफ्तार के बाद मगरिब की नमाज भी मौलाना अब्दुल कलाम ने वहीं अदा कराई। प्रबंधक राजेश ढिल्लन ने बताया कि इस मौके पर निदेशक जोगेंद्र सुंडा व चेयरमैन डा.़ पीयूष सुंडा ने रोजेदारों का शुक्रिया अदा किया। कार्यक्रम में पूर्व प्रधान उस्मान खां, अब्दुल कय्यूम कुरैशी, सुबेदार मुश्ताक खां, हैदल कुरैशी, डा. युसूफ अली देवड़ा, शमशेर खां आदि मौजूद रहे।   


Read:

खुशखबर: अब सप्ताह में तीन दिन चलेगी दिल्ली के लिए ट्रेन, खबर में जाने कब और कितनी बजे चलेगी ट्रेन



इबादत अभी बाकी है


मुस्लिम गल्र्स स्कूल की छात्रा जैनब रोजा रख रही है। इस बेटी ने रमजान माह पर एक नज्म भी लिखी है। एे माहे रमजान आहिस्ता चल, अभी इबादत करना बाकी है। ना जाने क्या-क्या गुनाह हुए हैं, जिनको माफ कराना अभी बाकी है। कुछ अपने लिए कुछ देश के लिए रब से दुआ करना अभी बाकी है। कुछ नफरत वाले रहते हैं इसी दुनिया में इस माह में उनके दिल में प्यार बसाना अभी बाकी है। भूखे प्यासे बहुत है लोग उनको अभी खाना खिलाना बाकी है। भारत देश तो जन्नत है, मिलकर रहेंगे हम हिंदु-मुस्लिम साथ में ईद मनाना अभी बाकी है। 

rajasthanpatrika.com

Bollywood