Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

#EXCLUSIVE: नए मास्टर प्लान में 30 वर्षों का खाका, पालिका बोर्ड सदस्यों ने संशोधन का लिया निर्णय...

Patrika news network Posted: 2017-07-12 13:23:04 IST Updated: 2017-07-12 13:23:04 IST
#EXCLUSIVE: नए मास्टर प्लान में 30 वर्षों का खाका, पालिका बोर्ड सदस्यों ने संशोधन का लिया निर्णय...
  • आमजन को मास्टर प्लान से हो रही परेशानी को देखते हुए अब नगर पालिका ने अधिनियम 2009 की धारा 165 के अंतर्गत बोर्ड ने मास्टर प्लान में सुधार करने का निर्णय लिया है।

नीमकाथाना

आमजन को मास्टर प्लान से हो रही परेशानी को देखते हुए अब नगर पालिका ने अधिनियम 2009 की धारा 165 के अंतर्गत बोर्ड ने मास्टर प्लान में सुधार करने का निर्णय लिया है। नए मास्टर प्लान में आगामी 30 वर्षों के विकास का असली खाका तैयार किया जाएगा। मंडल द्वारा सर्व सम्मति से मास्टर प्लान के रिव्यू के संबध में पालिका अध्यक्ष त्रिलोक दीवान सहित पांच सदस्यों की बनाई गई कमेटी मास्टर प्लान का गहनता से अवलोकन कर संशोधन करेगी। मास्टर प्लान में जहां आमजन कई वर्षों से मकान बनाकर रह रहे हंै उन मकानों के ऊपर से रास्ता प्रस्तावित होने जैसी काफी त्रुटियों के कारण लोगों को बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था। आवासीय कॉलोनियों में व्यावसायिक ओसीएफ, गोदाम आरक्षित कर दिए जाने से भी आमजन को पट्टें नहीं मिल पा रहे थे। कमेटी द्वारा अब मास्टर प्लान में संशोधन करने से लोगों को खूब फायदा हो जाएगा।

अब किराया लगेगा तीन हजार रुपए


नेहरु पार्क का मेलों व वाणिज्यक गतिविधियों के उपयोग में लिए जाने का किराया 5 हजार रुपए ज्यादा होने के कारण राजस्व में आई कमी को देखते हुए बोर्ड सदस्यों ने सर्वसम्मति से प्रथम 5 दिन के लिए प्रतिदिन 3 हजार रुपए का शुल्क लिए जाने का निर्णय लिया गया। पार्क की एक बार अधिकतम 15 दिवस की स्वीकृति जाएगी। गौरतलब है कि 22 दिसंबर 2014 बोर्ड बैठक में मेलों व अन्य वाणिज्यक गतिविधिपयों के उपयोग में लेने के लिए नेहरु पार्क का किराया प्रतिदिन 5 हजार का शुल्क करने का निर्णय लिया गया था।





Read also:

मास्टर प्लान पर भारी अवैध निर्माण, पढ़ें मरते शहरों को संजीवनी




नया मास्टर प्लान बनावाने के लिए पालिका ने बोर्ड बैठक में निर्णय लेकर ्प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसके लिए डीएलबी से मार्ग दर्शन मांगा गया है। मास्टर प्लान में जिन लोगों के समस्या आ रही है उनका निस्तारण किया जाएगा। नए मास्टर प्लान में आगामी 30 वर्षों के विकास का असली खाका तैयार होगा। -त्रिलोक दीवान, अध्यक्ष नगरपालिका, नीमकाथाना

rajasthanpatrika.com

Bollywood