Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

लक्ष्य पूरा करने के लिए बंद कर रहे है गैस सब्सिडी, कम्पनी और बैंक के बीच हो रहे है घनचक्कर...

Patrika news network Posted: 2017-07-15 12:38:54 IST Updated: 2017-07-15 12:38:54 IST
लक्ष्य पूरा करने के लिए बंद कर रहे है गैस सब्सिडी, कम्पनी और बैंक के बीच हो रहे है घनचक्कर...
  • पेट्रोलियम कम्पनियों की मनमानी के कारण आम आदमी की घरेलू गैस की सब्सिडी बंद हो रही है। जिले में पिछले दो माह के दौरान कई लोगों की सब्सिड़ी बिना कारण रोक ली गई।

सीकर

पेट्रोलियम कम्पनियों की मनमानी के कारण आम आदमी की घरेलू गैस की सब्सिडी बंद हो रही है। जिले में पिछले दो माह के दौरान कई लोगों की सब्सिड़ी बिना कारण रोक ली गई। 

शिकायत करने पर गैस एजेंसी और बैंक एक दूसरे पर जिम्मेदारी डाल देते हैं। बैंक पेट्रोलियम कम्पनी और पेट्रोलियम कम्पनी बैंक पर जिम्मेदारी डाल देती 

है। नतीजन आम आदमी महीनों तक अपनी हक की सब्सिड़ी शुरू नहीं करवा पाता है। उपभोक्ताओं में इस बात को लेकर खासा आक्रोश है। परेशानी इस बात सबसे अधिक है कि एक बार सब्सिडी बंद होने पर उसे दोबारा शुरू करवा पाना मुश्किल हो जाता है।





Read also:

अब आमजन को मिल सकेगा पहले से बेहतर इलाज, स्वास्थ्य विभाग करने जा रहा है ऐसा...




 लक्ष्य है कारण

शहर की रसोई गैस एजेंसी के संचालक ने बताया कि पेट्रोलियम कम्पनी के प्रतिनिधियों को प्रतिमाह रसोई गैस की सब्सिडी छुड़ाने के लिए टार्गेट दिए जाते हैं। कम्पनी के प्रतिनिधियों को क्षेत्र की रसोई गैस एजेंसी पर जाकर लोगों को सब्सिडी छोडऩे के प्रेरित करना होता है। कम्पनियों के प्रतिनिधि उपभोक्ता से बात किए बगैर ही सब्सिडी बंद कर देते हैं। यह क्रम जिले में कम्पनियों की एजेंसी पर क्रमवार चलाते हैं। हालांकि रसोई गैस एजेंसी पर संबंधित कम्पनियों के प्रतिनिधियों के नम्बर लिखे होते हैं लेकिन वहां जवाब नहीं दिया जाता है।



मेरे पास भी  इस प्रकार की शिकायतें आती है। गैस सब्सिडी की शिकायत को लेकर गैस एजेंसी संचालक व कम्पनी के प्रतिनिधियों को अवगत कराया जाता है। लोगों को सब्सिडी मिलना उनका हक है। -एसजे सिंह, नोडल अधिकारी, इंडेन

rajasthanpatrika.com

Bollywood