Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

कच्ची बस्ती में पांच साल से कटा कनेक्शन, फिर भी चल रहे थे एसी

Patrika news network Posted: 2017-04-12 18:04:08 IST Updated: 2017-04-12 18:04:08 IST
कच्ची बस्ती में पांच साल से कटा कनेक्शन, फिर भी चल रहे थे एसी
  • कच्ची बस्ती के सैकड़ों घरों में बरसों से बिजली का कनेक्शन नहीं है, लेकिन फिर भी इन घरों में एसी, फ्रिज, कूलर चलते मिले।

फतेहपुर. कच्ची बस्ती के सैकड़ों घरों में बरसों से बिजली का कनेक्शन नहीं है, लेकिन फिर भी इन घरों में एसी, फ्रिज, कूलर चलते मिले। मामले का खुलासा मंगलवार को उस समय हुआ, जब विजिलेंस टीम ने कच्ची बस्ती में छापा मारा। बस्ती की चार कॉलोनियां तो ऐसी थी जिनमें एक भी घर में बिजली कनेक्शन नहीं मिले और जिन घरों में थे उनके भी कट चुके थे। मुश्किल से एक गली में एक या दो घरों में ही कनेक्शन थे। शहर की चार कॉलोनियों में दी गई दबिश में सैकड़ों जगह बिजली चोरी पकड़ी। विद्युत निगम के एईएन नेमीचंद बुरड़क ने बताया कि शहर में बिजली चोरी पकडऩे के लिए मंगलवार सुबह चार स्पेशल टीमें बनाई गई थी। भारी पुलिस बल के साथ टीम ने सबसे पहले जेआरजी सिनेमा के पीछे स्थित बंजारा बस्ती में दबिश दी। यहां सैकड़ों कच्चे घरों में भी बिजली चोरी हो रही थी। कुछ घरों में तो एसी भी लगे मिले। एसी के कपं्रेशर किसी को दिखें नहीं इसके लिए छत पर छिपाए हुए थे। विभाग के दस्ते ने यहां से कई घरों के तार उतारे। इसके बाद सोहनलाल गार्डन के पास स्थित हरिजन बस्ती, नवलगढ़ पुलिया के पास स्थित हरिजन बस्ती में भी दबिश दी तो यहां भी दर्जनों घरों में बिजली चोरी पकड़ी गई। यहां भी कुछ जगह एसी लगे मिले। 

खंभों से हटा दिए तार 

इन कॉलोनियों में काफी गलियां ऐसी हैं जहां पहले बिजली के कनेक्शन थे लेकिन बाद में लोगों ने कटवा दिए और चोरी की बिजली से काम चला रहे थे।  गलियों में अब एक भी कनेक्शन नहीं बचा है। निगम की टीमों ने यहां से खंभों के तार ही हटा दिए। यहां करीब 20 घरों में वीसीआर भरी गई और दो लाख रुपए का जुर्माना लगाया है।

हर महीने चलेगा अभियान 

बिजली निगम का यह अभियान अब हर महीने चलेगा। एईएन बुरड़क ने बताया कि 30 अप्रेल तक विशेष अभियान भी चलाया जा रहा है। जिसके तहत लोग कटे हुए कनेक्शन वापस जुड़वा सकते हैं। 

rajasthanpatrika.com

Bollywood