Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

Video : सोशल मीडिया पर ये वीडियो हुआ वायरल, सुबह होते ही यहां उमड़ पड़ा ग्रामीणों का हुजूम

Patrika news network Posted: 2017-05-16 12:53:21 IST Updated: 2017-05-16 13:13:46 IST
  • सीकर जयपुर-राष्ट्रीय राजमार्ग के अखैपुरा स्थित टोल बूथ पर मंगलवार सुबह पलसाना से काफी संख्या में युवकों ने टोल बूथ पहुंचकर अचानक हंगामा कर दिया। इसके बाद ग्रामीणों ने करीब पच्चीस मिनट तक सभी वाहनों को बिना टोल दिए ही निकलवा दिया।

पलसाना

सीकर जयपुर-राष्ट्रीय राजमार्ग के अखैपुरा स्थित टोल बूथ पर मंगलवार सुबह पलसाना से काफी संख्या में युवकों ने टोल बूथ पहुंचकर अचानक हंगामा कर दिया। इसके बाद ग्रामीणों ने करीब पच्चीस मिनट तक सभी वाहनों को बिना टोल दिए ही निकलवा दिया। बाद में पुलिस ने मौके पर पहुंचकर टोल वसूली प्रारम्भ करवाई और दोनों पक्षों में बातचीत करवाई। वहीं पुलिस ने भी मारपीट करने वाले टोलकर्मी की गिरफ्तारी कर ली है। जानकारी के अनुसार सोमवार को पलसाना निवासी आशीष कुमार कार लेकर जा रहा था। इस दौरान स्थानीय होने से उसने अपनी आईडी और आरसी दिखाकर टोल में रियायत देने की बात कही। लेकिन टोलकर्मी टोल लेने की बात पर अड़े रहे तो आशीष ने फिर से स्थानीय होने की बात कहकर पहले भी बिना टोल दिए ही आने-जाने की बात कही। लेकिन टोलकर्मी नहीं माने और आशीष के साथ मारपीट कर दी। जब ग्रामीणों को इस बात की जानकारी हुई तो उनमें गुस्सा फूट पड़ा। मारपीट के विरोध के चलते मंगलवार सुबह काफी संख्या में युवक टोल बूथ पर प्रदर्शन करने पहुंच गए। बाद में पुलिस ने दोनों पक्षों में आपसी बातचीत करवाकर मामला शंात करवाया।




Read:

पलसाना टोल बूथ पर ग्रामीणों का हंगामा, बगैर टोल दिए रवाना कर दिए कई वाहन



वीडियो वायरल होने से जुटे लोग


आशीष के साथ टोल कर्मियों की ओर से की गई मारपीट का वीडियो कार में बैठे-बैठे ही बना लिया गया था। जिसे बाद में आशीष ने सोशल मिडिया पर वायरल कर दिया। इसके बाद टोलकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर सोशल मीडिया पर एक अभियान बन गया। 



Read:

VIDEO: शराबबंदी आंदोलन की अगुवाई कर रहीं पूजा छाबड़ा पर हमला, कार के शीशे फोड़े- बुरी तरह से की मारपीट



अब नही देना होगा टोल

टोल संचालकों और ग्रामीणों के बीच हुए समझौते के तहत पलसाना, बधाला की ढाणी, रानोली, शिश्यूं, लढाणा, किशनपुरा आदि ग्राम पंचायतों के प्राइवेट वाहन चालकों को अब टोल नहीं देना पड़ेगा। इन लोगों को अब स्थानीय होने की आईडी दिखाने पर टोल में रियायात दी जाएगी।





Read:

सीकर में बिना मेडिकल कराए ही वाहन चालकों को बना रहे शराबी, खबर पढ़कर आपको भी आ जाएगी इन पर हंसी


वर्दी में रहेंगे टोलकर्मी

घटना के बाद थानाधिकारी ने टोल संचालकों को सख्त लहजे में हिदायत देते हुए कहा है कि टोलकर्मी अपने रवैये में सुधार करें। साथ ही टोल पर काम करने वाले सभी लोगों का पुलिस वेरीफिकेशन करवाए और सभी कर्मचारी एक ड्रेस कोड में रहें।

मारपीट की घटना गलत है टोल कर्मियों को पाबंद किया है कि पास ही थाना है। कभी ऐसी घटना हो तो पहले पुलिस को सूचित करें। वहीं मारपीट के आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

महेन्द्रसिंह थानाधिकारी, रानोली

घटना के बाद मारपीट करने वाले टोलकर्मी को हटा दिया गया है। अब समझौता हुआ है, उसके तहत आसपास के गांवों के वाहन चालकों को टोल में छूट दी जाएगी।

रविसिंह चौहान, टोल मैनेजर, अखैपुरा टोल प्लाजा

rajasthanpatrika.com

Bollywood