Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

छात्रों से जुड़ी खबर, सीएस व बीकॉम की परीक्षा बनी इनके गले की फांस, हजारों छात्रों पर छाया संकट

Patrika news network Posted: 2017-05-19 15:06:54 IST Updated: 2017-05-19 15:06:54 IST
छात्रों से जुड़ी खबर, सीएस व बीकॉम की परीक्षा बनी इनके गले की फांस, हजारों छात्रों पर छाया संकट
  • राजस्थान विश्वविद्यालय जयपुर की ओर से जारी किए गए बीकॉम तृतीय वर्ष के संशोधित परीक्षा कार्यक्रम ने जयपुर, सीकर, दौसा, अलवर व झुंझुनूं सहित अनेक जिलों के हजारों विद्यार्थियों को परेशानी में डाल दिया है।

सीकर

राजस्थान विश्वविद्यालय जयपुर की ओर से जारी किए गए बीकॉम तृतीय वर्ष के संशोधित परीक्षा कार्यक्रम ने जयपुर, सीकर, दौसा, अलवर व झुंझुनूं सहित अनेक जिलों के हजारों विद्यार्थियों को परेशानी में डाल दिया है।  जिस दिन विवि की परीक्षा है, उसी दिन हजारों विद्यार्थियों की कम्पनी सेकेट्रीज (सीएस)की परीक्षा भी है। ऐसी तीन परीक्षा एक ही दिन हो रही है। दो जून, पांच जून व सात जून को दो परीक्षा एक साथ होने से विद्यार्थी असमंजस में हैं। वे यह निर्णय नहीं कर पा रहे कि सीएस की परीक्षा दें या विवि की। बड़ी बात यह है कि सीएस की परीक्षा का समय सुबह नौ से बारह बजे तक है, इसी प्रकार विवि की परीक्षा का समय सुबह सात से दस बजे का है। समय भी दोनों परीक्षाओं का लगभग एक ही है। 







Read:

Video : आप भी जानें बीकॉम द्वितीय वर्ष परीक्षा परिणाम की तारीख, चार से पांच माह पहले आएंगे सभी परिणाम



कॅरियर काउंसलर रमेश पटवारी के अनुसार अकेले सीकर जिले में चार सौ से अधिक विद्यार्थी परीक्षा तिथि में टकराव से सभी परेशान हैं। विवि को परीक्षा की तारीख में बदलाव करना चाहिए। नवलगढ़ की रहने वाली पूजा ने बताया कि दो जून को उसकी सीएस की सैकेट्रियल ऑडिट कम्पलेंस मनेजमैंट एण्ड डिलिजेंस की परीक्षा है, उसी दिन विवि की बीकॉम तृतीय वर्ष की इकोनोमिक एडमिनिस्ट्रेशन एण्ड फाइनेंसियल मनेजमैंट के पहले पेपर की परीक्षा है। इसी दिन एक्जीक्यूटिव प्रोगाम के विद्यार्थियों की सीएस की टैक्स लाज एण्ड प्रेक्टिस की परीक्षा भी है। 







Read:

RBSE 12th BOARD RESULT : सीकर में इन होनहारों ने मारी बाजी, खुशी से उछल पड़ेंगे जब जानेंगे परिणाम 


सीकर की पूजा सोनी ने बताया कि पांच जून को उसकी सीएस की आईटी एण्ड सिस्टम्स ऑडिट की परीक्षा है,उसी दिन विवि की बिजनेस बजटिंग के दूसरे पेपर की परीक्षा है।  इसी दिन एक्जीक्यूटिव प्रोगाम से परीक्षा दे रहे विद्यार्थियों की सीएस की कम्पनी ला की परीक्षा भी है। छात्रा आयूश्री व रींगस के छात्र सौरभ ने बताया कि सात जून को उसकी सीएस की एथेक्सि गवर्नेंस एण्ड सस्टेंसबिलिटी की परीक्षा है,उसी दिन विवि की बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन पेपर दो(1) एडवरटाइजिंग एण्ड सेल्स मनेजमैंट की परीक्षा है। दोनों असमंजस में हैं। 

rajasthanpatrika.com

Bollywood