Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

आप पर तो नहीं भारी पड़ रही निगम की यह लापरवाही, अभी जान लें बाद में नहीं मिलेगा इसका कोई हल

Patrika news network Posted: 2017-05-14 10:46:25 IST Updated: 2017-05-14 10:46:25 IST
आप पर तो नहीं भारी पड़ रही निगम की यह लापरवाही, अभी जान लें बाद में नहीं मिलेगा इसका कोई हल
  • बिजली निगम की लापरवाही लोगों को ट्रिपिंग व कटौती का बड़ा झटका दे रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में तो सात से आठ घंटे की आम बात हो गई है। आग उगलते पारे के बीच ट्रिपिंग व कटौती के कारण लोगों की मुसीबत बढ़ रही है।

सीकर

बिजली निगम की लापरवाही लोगों को ट्रिपिंग व कटौती का बड़ा झटका दे रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में तो सात से आठ घंटे की आम बात हो गई है। आग उगलते पारे के बीच ट्रिपिंग व कटौती के कारण लोगों की मुसीबत बढ़ रही है। कई बार लोड बढऩे पर जयपुर स्थित एलडी के निर्देश पर भी जिले में कटौती हो रही है। वहीं जिला मुख्यालय की कई कॉलोनियों में दोपहर के समय बिजली गुल होना आम बात हो गई है। इस कारण गांव-ढाणियों के लोगों में काफी नाराजगी है। दूसरी तरफ सुबह-शाम के समय बिजली कटौती रहने के कारण पेयजल सप्लाई प्रभावित हो रही है।






Read:

सरकार ने फिर तोड़ दिया शेखावाटी के लोगों का दिल, खबर पढ़कर आप भी हो जाएंगे मायूस


आज भी चार घंटे रहेगी सप्लाई बंद


लाइनों के रख-रखाव के कारण रविवार को भी कई इलाकों में बिजली सप्लाई चार घंटे बंद रहेगी। निगम के कनिष्ठ अभियंता लालचंद बैरवा ने बताया कि सुबह सात से ग्यारह बजे तक सांवली, ढाणी सालम सिंह, चंदपुरा, रामपुरा, दुजोद, तोदीनगर इलाके में बिजली कटौती रहेगी। इलाके में शनिवार को भी चार घंटे सप्लाई बंद रखी गई। इस कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।





Read:

Video : भीषण गर्मी में शिक्षकों ने इन अधिकारियों का काटा बिजली कनेक्शन, जानें फिर क्या हुआ



हर वर्ष बढ़ रहा है लोड


कूलर, पंखे व एसी की संख्या बढऩे के कारण लोड बढ़ रहा है। सबसे ज्यादा लोड जिला मुख्यालय की कॉलोनियों में बढ़ा है। दूसरी तरफ औद्योगिक क्षेत्रों में भी लोड बढ़ा है। लगातार लोड बढऩे के बाद भी निगम का वर्षो पुराना सिस्टम है। इस कारण जिले के कई क्षेत्रों में छीजत का आंकड़ा भी बढ़ा है। वहीं, शिकायत के बाद भी समस्या के समाधान नहीं होने से ग्रामीण इलाके के लोगों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। लोगों का आरोप है कि हर बार केवल आश्वासन देकर मामले की अनदेखी कर दी जाती है।




Read:

देखिए! ऐसा है आपका नया जनाना अस्पताल, खबर में जानें कब से शुरू हो रहा है ये अस्पताल


शहर में भी ओवरलोड हुई लाइन


शहर में भी बिजली आपूर्ति की व्यवस्था प्रभावित है। कई इलाकों में बिजली लाइनों के ओवरलोड होने के कारण ट्रिपिंग की समस्या बढ़ रही है। निगम अभियंताओं का दावा है कि शहर में मरम्मत अभियान का काम पिछले दिनों ही पूरा किया है। इसके बाद भी आमजन को राहत नहीं है।

शहरी उपभोक्ताओं को 24 घंटे सप्लाई देने की कोशिश की जाती है। लेकिन कई बार मौसम खराब होने के कारण दिक्कत आ जाती है। उपभोक्ताओं के लोड नहीं बढ़वाने के कारण लाइन ओवरलोड हो जाती है। यदि किसी इलाके में ज्यादा परेशानी आ रही है तो वह टोल फ्री नंबर पर शिकायत दर्ज करा सकते है।

नरेन्द्र गढ़वाल, अधिशाषी अभियंता, विद्युत निगम, सीकर

rajasthanpatrika.com

Bollywood