Video : इनके लिए इतनी भारी संख्या में पहुंचे लोग, फिर जो दिखा...

Patrika news network Posted: 2017-03-17 18:53:53 IST Updated: 2017-03-17 18:53:53 IST
  • कस्बे में सोमवार को हनुमान सेवा संघ के तत्वाधान में बृजनन्द जी के मन्दिर से विशाल पैदल निशान यात्रा सुबह 8.15 रवाना हुई।

थोई

कस्बे में सोमवार को हनुमान सेवा संघ के तत्वाधान में बृजनन्द जी के मन्दिर से विशाल पैदल निशान यात्रा सुबह 8.15 रवाना हुई। प्रीतमपुरी धाम में 800 वर्ष से चली आ रही परम्परा को निभाते हुए इस वर्ष भी पहाड़ी वाले बालाजी का मेला भरा। हनुमान सेवा संघ के अध्यक्ष सोहन लाल जोशी ने बताया कि झांकी के साथ पैदल निशान यात्रा में श्रद्धालुओं ने बालाजी धाम में 261 निशान अर्पित किए।




मेला कमेटी द्वारा पैदल निशान यात्रियों का माल्यार्पण एवं पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया। इसी तरह थोई तथा आस-पास के इलाकों से अनेकों संगठनों की ओर से बाबा के दरबार पर निशान अर्पित किए गए। 11.30 बजे निशानेबाजी प्रतियोगिता हुई, जिसमें विजेता को पारितोषिक प्रदान किया। दोपहर बारह बजे कुश्ती दंगल प्रतियोगिता में दिल्ली, अलवर, भरतपुर, हरियाणा, यू.पी. आदि से राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त पहलवानों ने दमखम दिखाया। अंतिम कुश्ती 21 हजार रुपए की हुई। मेले में चिकित्सा की व्यवस्था व भोजन की व्यवस्था निशुल्क की गई। पुलिस की व्यवस्था भी मेले में माकूल रही।

rajasthanpatrika.com

Bollywood