GUARANTEED आपने नहीं देखी होगी ऐसी तीये की बैठक...

Patrika news network Posted: 2017-04-15 18:46:56 IST Updated: 2017-04-15 18:46:56 IST
GUARANTEED आपने नहीं देखी होगी ऐसी तीये की बैठक...
  • आपने तीये की बैठक होते हुए तो खूब सुना और देखा होगा। लेकिन शनिवार को सीकर में एक ऐसी तीये की बैठक हुई जो चर्चा का विषय रही।

सीकर

आपने तीये की बैठक होते हुए तो खूब सुना और देखा होगा। लेकिन शनिवार को सीकर में एक ऐसी तीये की बैठक हुई जो चर्चा का विषय रही। पिछले  दिनों नगर परिषद ने एसके अस्पताल के पास से यातायात सुगम करने के नाम पर बरसों पुराना पेड काट दिया। इससे आहत कई लोगों ने नाराजगी भी जताई। शनिवार दोपहर को एसके अस्पताल के डॉक्टरों व आसपास के लोगों ने तीये की बैठक की।




Read:

राजस्थान : यहां दिन दहाड़े ली गई इसकी जान, देखता रहा प्रशासन

विकास के नाम पर परिषद ने कटवा दिया हरा पेड़

शहरी सरकार आमजन के प्रति संवेदनहीन बनी हुई है। दिन का पारा 40 डिग्री के पार चला गया है लेकिन नगर परिषद काटे गए पेडों की एवज में तीन गुना पेड़ लगाना तो दूर विकास के नाम पर हरे दरख्तों की बलि ले रही है। सिल्वर जुबली रोड पर फिलहाल पेडों की संख्या ठीक है लेकिन गुरुवार रात नगर परिषद ने श्रमदान मार्ग के कोने पर एक पेड़ को काट दिया। चिंता बढ़ती जा रही है कि कहीं सिल्वर जुबली रोड भी पेड़ विहीन नहीं हो जाए। 


Read:

PHOTO: प्रशासन की इस हरकत पर आपको भी नहीं होगा यकीन 


यहां नहीं पेड़...


जहां सिल्बर जुबली रोड पर घने पेड़ों को काटा जा रहा है वहीं शहर की मुख्य स्टेशन रोड पर पेड़ तक नहीं है। राहगीरों को पेड़ की छाया तक नसीब नहीं होती है।


Read:

PHOTS : रुकिए! देखिए सीकर के नेहरू पार्क की हकीकत 



प्रशासन ने रातों रात कटवा दिया था ये पेड़

गुरुवार रात को प्रशासन ने शहर में हरियाली को बढ़ावा देने के बजाय हरे पड़ों पर ही आरी चलवा दी। लोगों को पता न चले तो रातों-रात में जेसीबी बुलाकर जगह को साफ करवा दिया गया। इतना ही नहीं काटे गए हरे पेड़ हो ट्राली से रात में ही उठा ले गए। जिम्मेदारों का तर्क है कि यातायात सुगम करने के लिए पेड़ों को काटा गया है। इधर पर्यावरण प्रेमियों ने इस पर नाराजगी जताई है। सामाजिक कार्यकर्ता परमेश्वर शर्मा व हरितमा संस्थान के नीरज ने कहा कि इसको लेकर शिकायत की जाएगी। 

rajasthanpatrika.com

Bollywood