Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

Video: राजस्थान में लगातार बारिश से बाढ़ के हालात, सेना-NDRF ने संभाला मोर्चा, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Patrika news network Posted: 2016-08-11 12:21:57 IST Updated: 2016-08-11 16:05:51 IST
  • बीसलपुर बांध से पानी छोडऩे के कारण करौली के सपोटरा में स्थित कांटडा गांव और सवाई माधोपुर में स्थित कीरों की ढाणी टापू में तब्दील हो गए। रातभर यहां 250 से अधिक लोग फंसे रहे। जिन्हें बचाने के लिए सेना और एनडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया है।

श्यामोली, सवाई माधोपुर।

प्रदेश मे लगातार हो रही बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं।  बीते 72 घंटे से चल रहे बारिश के दौर से बांध और तालाब लबालब हो चुके हैं। वहीं कई ज़िलों के गांव और शहरों के निचले इलाके जलमग्न हो गए हैं।  


READ: बीसलपुर बांध: बरसात होने से कुछ राहत, 3 गेट से निकल रहा पानी


सेना और एनडीआरएफ ने संभाला मोर्चा

बीसलपुर बांध से पानी छोडऩे के कारण करौली के सपोटरा में स्थित कांटडा गांव और सवाई माधोपुर में स्थित कीरों की ढाणी टापू में तब्दील हो गए। रातभर यहां 250 से अधिक लोग फंसे रहे। जिन्हें बचाने के लिए सेना और एनडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया है। दोनों जिलों के कलक्टर और एसपी भी मौके पर पहुंचे। 



बीसलपुरा से छोड़ा गया पानी सवाई माधोपुर और करौली जिले के पास से गुजरने वाली बनास नदी में भर गया। जलस्तर बढऩे से गांवों में आफत आ गई। इन गांवों के लोगों को बीती दोपहर ही बता दिया गया था कि लोग सुरक्षित स्थानों पर चले जाएं। 



PICS: राजस्थान में भारी बारिश से त्राहि-त्राहि, बिगड़े हालात के बाद केंद्र सरकार से मदद की गुहार


इसके बाद भी कीरों की ढाणी में करीब पच्चीस लोग और कांटडा गांव के करीब सवा दौ सौ लोग नहीं गए। देर रात अचानक पानी आने से दोनों गावों को संपर्क टूट गया। आज सुबह  रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर लोगों को निकाला जा रहा है। ऑपरेशन में सेना और एनडीआरएफ के करीब सौ कर्मी लगे हुए हैं।



 

राज्यमंत्री ने मदद के लिए केंद्रीय गृहमंत्री को लिखा पत्र

केंद्रीय विधि एवं न्याय व इलेक्ट्रॉनिकी और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय राज्य मंत्री पीपी चौधरी ने पाली और जोधपुर जिलों में हुई बारिश से बने बाढ़ के हालातों से निपटने के लिए राज्य सरकार द्वारा चलाए जा रहे बचाव और राहत कार्यों में संसाधनों की कमी जताई है। उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर सेना व एनडीआरएफ विशेष टीमें भेजने की मांग की है।

rajasthanpatrika.com

Bollywood