राजसमंद: दिन में मजदूरी और रात में लूट, पुलिस की सख्ती से हड़बड़ाए और हो गए गिरफ्तार, देखें वीडियो

Patrika news network Posted: 2017-05-19 15:39:31 IST Updated: 2017-05-19 16:11:25 IST
  • शहर में संदिग्ध व बाइक सवार की तलाशी के दौरान राजनगर पुलिस ने गुरुवार को दो संदिग्ध युवकों को गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से दो देसी कट्टे मिलने पर पुलिस ने सख्त पूछताछ की, तो देसी कट्टा की नोक पर महिलाओं को लूटने की वारदात को अंजाम देना दोनों ही आरोपितों ने कबूल लिया।

राजसमंद.

शहर में संदिग्ध व बाइक सवार की तलाशी के दौरान राजनगर पुलिस ने गुरुवार को दो संदिग्ध युवकों को गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से दो देसी कट्टे मिलने पर पुलिस ने सख्त पूछताछ की, तो देसी कट्टा की नोक पर महिलाओं को लूटने की वारदात को अंजाम देना दोनों ही आरोपितों ने कबूल लिया। फिलहाल पुलिस ने आम्र्स एक्ट में गिरफ्तार कर लिया, जिन्हें शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा। 

पुलिस के अनुसार हाउसिंग बोर्ड में 16  मई की रात भूषण शर्मा व उसकी पत्नी प्रियंका व भगवानदास मार्केट, कांकरोली में बैंककर्मी कृतिका शर्मा को देसी कट्टा की नोक पर सोने की चेन व मंगलसूत्र लूट लिया। इस पर पुलिस ने संदिग्ध युवकों व वाहन चालकों की तलाशी शुरू की। जिला कारागृह के पास बाइक पर जा रहे संदिग्ध युवक शीरखेड़ा, मलावर, राजगढ़ (मध्यप्रदेश) हाल फेल्सपार प्लांट रूपाखेड़ा निवासी ज्ञानसिंह (22) पुत्र हरिसिंह खेवट को रूकवाया, तो पुलिस के सामने वह हड़बड़ा गया। तलाशी लेने पर देसी कट्टा मिला। 



READ MORE: घर में लगी आग में जिंदा जला नन्हा मासूम, वृद्ध दादी को जान पर खेल कर बचाया 12 वर्षीय पोती ने




इस पर सख्ती से पूछताछ करने पर ज्ञानसिंह ने उसके साथ जाटियाखेड़ी, मलावर, राजगढ़ (मध्यप्रदेश) निवासी रूपसिंह (20) पुत्र चन्दसिंह गुर्जर का होना बताया, जो नौचोकी पाल पर है और वह किसी दम्पती को लूटने के प्रयास में यहां पहुंचा। इस पर पुलिस का दूसरा दल तत्काल नौचोकी पर पहुंच गया, जहां पुलिस को देख हड़बड़ा कर भागते रूपसिंह को पकड़ लिया। बाद में दोनों ही शातिर युवकों को राजनगर थाने लाया गया, जहां सख्ती से पूछताछ करने पर कांकरोली में हाउसिंग बोर्ड, सिविल लाइन, भगवानदास मार्केट के साथ 6  से अधिक लूट की वारदातें करना कबूल किया। 



यह है पुलिस दल 

एसपी मनोज कुमार चौधरी ने डीएसपी राजेंद्रसिंह, सीआई रामसुमेर मीणा, एसआई लच्छीराम, माधव सिंह, नरेंद्रसिंह भाटी, विरेंद्रसिंह, गोविंदसिंह, कृष्ण कुमार, शक्तिसिंह, संदीप, महावीरसिंह, ओमप्रकाश, थाना राम, शिवसिंह, पूरणसिंह की टीम गठित की। 



READ MORE: #मेवाड़ #गौरव: ऐसी है श्रीजी प्रभु की महिमा, जोधपुर हाईकोर्ट जज रामचन्द्र सिहं झाला दर्शन कर अब संभालेंगें कार्यभार




दिन में मजदूरी, रात में लूट 

आरोपित ज्ञानसिंह व रूपसिंह रूपाखेड़ा (कुंवारिया) के पास फेल्सपार प्लांट पर दिन में मजदूरी करते हैं। दिन ढलने के बाद राजसमंद व आस पास के कस्बों में दम्पती व खास तौर से महिलाओं के गले से चेन लूटने निकल जाते हैं। राजनगर व कांकरोली क्षेत्र में आधा दर्जन से ज्यादा वारदातें करना कबूला। 



अभी कई सवाल अनसुलझे 

सोने की चेन व मंगलसूत्र लुटने के बाद आरोपितों ने कहां व किस ज्वैलर व्यवसायी को बेचे। साथ ही देसी कट्टा उनके पास कहां से आने व किससे खरीदने आने सवाल भी अनसुलझे हैं, जिस पर पुलिस द्वारा गहनता से पूछताछ की जा रही है। 

बाइक से गिरा, सिर में चोट : भगवानदास मार्केट में बैंककर्मी कृतिका पर फायर कर सोने की चेन लूट के बाद उचक्के ज्ञानसिंह व रूपसिंह बाइक लेकर तेज रफ्तार से निकले। तभी टायर पंचर होने के बाद असंतुलित होकर वे गिर पड़े, जिससे ज्ञानसिंह के सिर में गहरी चोट आई। 

सीसीटीवी कैमरे लगाने की मांग 

शहर में चोरी, लूट, मारपीट, चाकूबाजी की वारदातें बढऩे पर युवक कांगे्रस नगर अध्यक्ष पीरू खींची के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने एसपी को ज्ञापन देकर राजसमंद शहर के अलावा आस पास के ग्रामीण क्षेत्र के मुख्य चौराहों पर भी सीसीटीवी कैमरे लगाने की मांग की। बताया कि शहर में लगातार बढ़ती वारदातों से लोगों में डर व दहशत व्याप्त हो गई, जिससे अब आरोपित पर सख्त कार्रवाई कर लोगों में विश्वास कायम करने के लिए ठोस कदम उठाया जाए। 

जलचक्की पर भी लूटी थी महिला 

राजसमंद. शहर के जलचक्की चौराहे पर शिकंजी पीकर घर लौट रही महिला के गले से सोने का मंगल सूत्र लेकर बाइक सवार उचक्के फरार हो गए। पुलिस के अनुसार सौ फीट रोड राजसमंद निवासी पुष्पादेवी पत्नी प्रकाशचंद्र जैन 15 मई की रात सोडा शिकंजी पीकर लौट रही थी, तभी जलचक्की पर बाइक सवार उचक्कों ने  देसी कट्टा दिखाकर लूट लिया। घटना के चौथे दिन कांकरोली थाने में प्रकरण दर्ज हुआ। 

rajasthanpatrika.com

Bollywood