Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

जीएसटी का मतलब नहीं चलेगी कोई बेईमानी : कार्यशाला में विशेषज्ञ बेकाक बोले

Patrika news network Posted: 2017-06-16 18:29:59 IST Updated: 2017-06-16 18:38:10 IST
  • जीएसटी को लेकर विभिन्न प्रकार की भ्रांति पैदा हो गई है। अगर इससे किसी को नुकसान होगा, तो वह सिर्फ बेईमान प्रवृत्ति का व्यक्ति होगा। इसके लिए किसी भी वर्ग के व्यापारी और उपभोक्ता को कोई नुकसान नहीं है।

राजसमंद

विषय विशेषज्ञ व सीए संजय धारीवाल ने कहा कि  माल एवं सेवा कर [जीएसटी] सरकार, व्यापारी व उपभोक्ताओं के हित में है।  इस नए कानून से घबराने की आवश्यकता नहीं है बल्कि इसके प्रावधानों को समझने की जरूरत है। जीएसटी को लेकर विभिन्न प्रकार की भ्रांति  पैदा हो गई है जो लगभग निर्मूल ही साबित होगी। सभी को इन भ्रांतियो से दूर रहना चाहिए। अगर इससे किसी को नुकसान होगा, तो वह सिर्फ बेईमान प्रवृत्ति का व्यक्ति होगा। इसके लिए किसी भी वर्ग के व्यापारी और उपभोक्ता को कोई नुकसान नहीं है। 


READ MORE : किसानों की हुंकार से हर किसी के खड़े हो गए कान : पुलिस को रोकना पड़ा यातायात



वे शुक्रवार को यहां भिक्षु निलियम में आयोजित ‘जिज्ञासा और समाधान क्यू,क्या और कैसे’ विषयक सेमिनार को सम्बोधित कर रहे थे। इस सेमिनार का आयोजन तेरापंथ प्रोफेशनल फोरम, राजसमंद की ओरसे किया गया। कार्यक्रम में सीए, मार्बल उद्यमी सहित अनेक व्यापारियों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम सांसद हरिओमसंह राठौड़ ने भी शिरकत की।


READ MORE : अंधेरी रात में पीट पीट युवक की हत्या : बेरहम पिटाई की खौफनाक घटना



धारीवाल ने कहा कि जीएसटी के बाद ईमानदार व्यापारी को अधिक लाभ होने तथा उसका कारोबार बढऩे की भी संभावना अधिक है। इस अवसर पर उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद लोगों के सवालों के जवाब भी दिए। फोरम के अध्यक्ष सुरेश कच्छारा ने सभी का स्वागत किया।  


READ MORE : रातभर बेसुध पड़ी रही महिला, सुबह उठा ले गए : आखिर क्या हुआ था उसके साथ ?


इस अवसर पर नेशलन कमेटी मेम्बर नवीन चोरडिया व रेखा सोनी, जिला वाणिज्यिक कर अधिकारी शक्तिसिंह राठौड सहित अनेक लोग मौजूद थे। कार्यक्रम में मुुनि सुरेश कुमार , मुनि सम्बोध कुमार का भी सान्निध्य भी रहा। 

rajasthanpatrika.com

Bollywood