भाई की बारात के साथ उठी बहन की अर्थी...ये खबर पढ़ आपकी आंखें हो जाएंगी नम

Patrika news network Posted: 2017-04-21 18:51:05 IST Updated: 2017-04-21 18:51:05 IST
भाई की बारात के साथ उठी बहन की अर्थी...ये खबर पढ़ आपकी आंखें हो जाएंगी नम
  • चचेरे भाई की शादी में आई बहन ने आत्महत्या कर ली ।

भीम.

उपखण्ड के कूकरखेड़ा ग्राम पंचायत अंतर्गत सदारण गांव एक परिवार में गुरूवार को खुशी का माहौल मातम में तब्दील हो गया। परिवारजनों के होश तो उस समय उड़ गए जब चचेरे भाई की शादी में आई बहन ने आत्महत्या कर ली । 


जानकारी के अनुसार, सदारण निवासी ममता पुत्री लक्ष्मण सिंह का विवाह  करीब दो वर्ष पूर्व सांगावास देवगढ़ निवासी सूरज सिंह से हुआ था एवं इनका परिवार वर्तमान में रावतभाटा कोटा में रहता है । विवाहिता स्थानीय राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में कृषि संकाय में बारहवीं कक्षा की छात्रा थी । बोर्ड परीक्षा के बाद 18 अप्रेल को भाई के विवाह समारोह में शामिल होने के लिए पीहर आई थी ।



READ MORE: कुंभलगढ़ देखने पहुंचे लोगों पर मधुमक्खियों का हमला, जान बचाकर भागे फिर भी हो गए घायल



मृतका अपने पीहर में चचेरे भाई हेमंत पुत्र हेम सिंह के विवाह में आई थी एवं गुरूवार रात्रि को बिन्दोली थी । बिन्दोली रवाना होने से पूर्व ममता ने रात 11 बजे तक खूब डांस किया था एवं इसके बाद सब लोग तो बिन्दोली में गांव में निकल गए एवं जब करीब 2 बजे बिन्दोली से वापस आए तो वहां के हालात देखकर जमीन खिसक गई । 

भाई के विवाह का जश्न मनाने वाली चचेरी बहन ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी। जिसकी सूचना घर में फैलाते ही विवाह की शहनाइयों वाले घर में कोहराम सा मच गया ।  पूरे गांव में माहौल गमगीम हो गया एवं शुक्रवार सुबह कहीं भी चूल्हे तक नहीं जले। वहीं, भाई की बारात के साथ बहन की अर्थी भी सज गई। दूल्हे हेमंत के विवाह के लिए केवल 5-7 लोग ही बारात लेकर गए।  इधर, पुलिस ने  मृतका का पीएम कराकर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया जिसका पीहर में ही पति एवं सास-ससुर की मौजूदगी में अंतिम संस्कार किया गया ।

rajasthanpatrika.com

Bollywood