Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

VIDEO : तो बंद हो जाएंगे 2500 कटर : कारोबारियों ने बेरोजगार लोगों के लिए कलक्टर से मांगा रोजगार

Patrika news network Posted: 2017-07-15 16:30:15 IST Updated: 2017-07-15 17:13:06 IST
  • केंद्र सरकार द्वारा 28 फीसदी जीएसटी के विरोध में मार्बल-गे्रनाइट खान, गैंगसा व कटर कारोबारी सडक़ पर उतर आए। कारोबारियों ने शनिवार को रैली निकाल कर दो हजार कटरों के बिजली कनेक्शन कटवाने के लिए जिला कल्क्टर के समक्ष अर्जी लगा दी।

राजसमंद

मार्बल-ग्रेनाइट कटर कारोबारी शनिवार को राजसमंद में एकत्रित हुए, जहां सरकार के खिलाफ खूब नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही कटर बंद होने से बेरोजगार हुए श्रमिकों के लिए वैकल्पिक रोजगार के प्रबंध करने की मांग करते हुए कलक्टर पीसी बेरवाल को ज्ञापन दिया। 


READ MORE : झमाझम बरसे मेघ, बाघेरी बांध का जल स्तर 25 फीट पार : पर्यटन स्थल होने लगे आबाद


जिला मार्बल कटर एसोसिएशन राजसमंद अध्यक्ष नानालाल सिंधल के नेतृत्व में जिलेभर के गे्रनाइट व मार्बल कटर कारोबारी राजसमंद में एकत्रित हुए। पूर्व अध्यक्ष नानालाल सार्दुल ने बताया कि 28 प्रतिशत जीएसटी से छोटी टाइल्स की कटिंग कर बेचना छोटे कारोबारियों के लिए संभव ही नहीं है। सार्दुल ने कहा कि जिले में ढाई हजार कटर है, जहां सिर्फ खानों व गैंगसा युनिट का वेस्ट काटते हैं और उनकी दरें भी काफी कम है। ऐसे में वेस्ट माल काटकर रोजी रोटी चलाने वाले छोटी कारोबारियों पर सरकार ने संकट खड़ा कर दिया है। 



कटर कारोबारियों को पूर्णत: टैक्स मुक्त करना चाहिए। जीएसटी में रियायत नहीं करने से अब छोटे व लघु उद्यम की श्रेणी में आने वाले कटर नहीं चल पाएंगे और न ही बिजली कनेक्शन भरने की हैसियत रहेगी। इस दौरान  सोहनलाल नकुम, प्रकाश पालीवाल, बाबूलाल कुमावत सहित कई कारोबारी मौजूद थे। 

rajasthanpatrika.com

Bollywood