राजस्थान यूनिवर्सिटी में आज भी शुरु नहीं हुई आवेदन प्रकिया, कई जिलों के विद्यार्थी कर रहे हैं इंतजार

Patrika news network Posted: 2016-11-30 14:45:16 IST Updated: 2016-11-30 14:51:58 IST
राजस्थान यूनिवर्सिटी में आज भी शुरु नहीं हुई आवेदन प्रकिया, कई जिलों के विद्यार्थी कर रहे हैं इंतजार
  • विवि से सम्बद्ध जयपुर, दौसा, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, झुंझुनू एवं सीकर जिलों से कई तरह की परीक्षाओं के आवेदन वेबसाइट के जरिए होने हैं। परीक्षा फॉर्म इस बार तीन चरणों में भरे जाएंगे जिसके तहत यह प्रकिया 19 दिसम्बर तक जारी रहेगी..

जयपुर.

राजस्थान विश्वविद्यालय में ऑनलाईन आवेदन फॉर्म भरने की प्रकिया आज भी शुरू नहीं हो सकी। वेबसाइट पर दोपहर तक भी फॉर्म भरने का लिंक नहीं दिखाई दे रहा था। वेबसाइट खोलने पर अभी भी शीघ्र ही आवेदन प्रकिया जल्द भरे जाने की सूचना दिखाई दे रही हैं।


बता दें कि, फॉर्म भरने की प्रकिया आज ही शुरू होनी थी। अभी तक भी लिंक अपलोड नहीं होने के कारण परीक्षा फॉर्म भरने के लिए विद्यार्थी इंतजार करते रहे। वही परीक्षा नियंत्रक का भी यही कहना है कि कम्पयूटर फर्म ने अपना काम शुरू कर दिया है जल्द ही लिंक भी उपलब्ध होगा।


 गौरतलब है कि राजस्थान विश्वविद्यालय में परीक्षा फॉर्म आवेदन प्रकिया आज से शुरूतीन चरणों में पूरी होगी। विश्वविद्यालय ने परीक्षाओं को लेकर विस्तृत कार्यक्रम अपनी वेबसाइट पर जारी कर दिया।


कार्यक्रम के तहत राजस्थान विश्वविद्यालय से सम्बद्ध जयपुर व दौसा जिलों के समस्त परीक्षार्थी व अलवर, भरतपुर, धौलपुर, झुंझुनू और सीकर जिलें के स्नातक तृतीय वर्ष और स्नातकोत्तर उतराद्र्ध के पूर्व परीक्षार्थियों की मुख्य परीक्षा व सेमेस्टर परीक्षाओं के आवेदन विश्वविद्यालय की वेबसाइट के माध्यम से कल से भरे जा सकेंगे। परीक्षा फॉर्म इस बार तीन चरणों में भरे जाएंगे जिसके तहत यह प्रकिया 19 दिसम्बर तक जारी रहेगी।


परीक्षा फॉर्म का शुल्क ई मित्र के माध्यम से जमा करवाया जा सकेगा। पहले विद्यार्थी को लॉगिन कर फॉर्म जनरेट करना होगा और फिर ई मित्र के माध्यम से शुल्क जमा करवाना होगा। विश्वविद्यालय ने फीस के साथ ई मित्र के सर्विस चार्ज भी बताया है जिसके अतिरिक्त ई मित्र संचालक पैसा नहीं वसूल सकेंगे। आवेदन पत्र भरने के लिए 20 रूपए, फोटो साइन स्कैन के 5 रूपए और फीस जमा करवाने पर 5 रूपए फीस के अतिरिक्त चार्ज वसूल सकेंगे।


Read: पैरामेडिकल परीक्षाएं समय से कराने को हुई समीक्षा, प्रदेश स्तर पर 14 पाठ्यक्रमों में होंगी

राजस्थान विवि: कॉलेजों में फर्जीवाड़े पर लगाई लगाम, परीक्षा आवेदन में किया प्रावधान

rajasthanpatrika.com

Bollywood