राजस्थान में कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का पेपर लीक!

Patrika news network Posted: 2014-05-30 00:00:00 IST Updated: 2015-01-17 21:42:46 IST
 राजस्थान में कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का पेपर लीक!
  • राजस्थान में एक जून को होने वाली कांस्टेबल भर्ती परीक्षा से दो दिन पहले परीक्षा का पेपर लीक हो गया है।

जयपुर। राजस्थान में एक जून को होने वाली कांस्टेबल भर्ती परीक्षा से दो दिन पहले परीक्षा का पेपर लीक हो गया है। पर्चा कुछ लोगों के मोबाइल फोन पर पहुंच गया। इसे बेचने की कोशिश भी गई है और खरीदने वाले भी कई सामने आए हैं।

पूरा मामले में एसओजी आलोक त्रिपाठी ने जयपुर शहर से एक दर्जन से भी ज्यादा युवकों को उठाया है। इनमें से तीन के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। एसओजी की मानें तो इन युवकों के तार प्रदेश भर में फैले हुए है।

तीन दिन से थे राडार पर
मिली जानकारी के अनुसार पुलिस मुख्यालय से कई दिन पहले ही एसओजी अफसरों को कांस्टेबल भर्ती परीक्षा परीक्षा से पहले सतर्क रहने के लिए कहा गया था। तीन दिन से एसओजी के पास जयपुर शहर में पर्चा लीक होने की सूचना थी।

गुरूवार शाम तीन घंटे में ही शहर के बाहरी इलाकों से एक दर्जन से भी ज्यादा युवकों को उठाया गया। अलग-अलग थानों की पुलिस के साथ मिलकर यह कार्रवाई की गई है। गौरतलब है कि रविवार को कांस्टेबल के 12178 पदों के लिए परीक्षा है और प्रदेश भर में परीक्षा में भाग लेने के लिए बारह लाख परीक्षार्थियों ने आवेदन किया है।

प्रदेशभर में कार्रवाई शुरू
एसओजी ने अफसरों के अनुसार बाहर लोगों में से गुरूवार देर रात तक सिर्फ तीन युवकों के खिलाफ ही मामला दर्ज किया गया है।

तीनों से पूछताछ की जा रही है कि, उन्होंने मोबाइल फोन और हार्ड कॉपी के माध्यम से पर्चा किन-किन लोगों को दिया है इसकी जानकारी जुटा रहे है। एसओजी की मानें तो पुलिस भर्ती परीक्षा में पर्चा लीक होने का यह संभवत: पहला बड़ा मामला है। जयपुर शहर में हुई कार्रवाई के साथ ही प्रदेश भर में कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

रेलवे भर्ती परीक्षा से भी जुड़ सकते हैं तार
एसओजी के अनुसार इन तीन युवकों में से एक युवक का रेलवे भर्ती परीक्षा में पर्चा लीक मामले में नाम आया था। उस समय युवक पुलिस की पकड़ में नहीं आ सका था।

rajasthanpatrika.com

Bollywood