नोटबंदी के बाद उपचुनाव में भाजपा पास, मोदी इफेक्ट के चलते अधिकांश स्थान जीते

Patrika news network Posted: 2016-12-01 13:59:07 IST Updated: 2016-12-01 13:59:07 IST
नोटबंदी के बाद उपचुनाव में भाजपा पास, मोदी इफेक्ट के चलते अधिकांश स्थान जीते
  • राजस्थान की जिला परिषदों, नगरीय निकायों और पंचायत समितियों के उपचुनाव में पीएम नरेन्द्र मोदी के नोटबंदी के फैसले से लोग कितने सहमत रहे यह भी साफ होता दिख रहा है...

जयपुर.

नोटबंदी के बाद राजस्थान में हुए उपचुनाव के परिणामों में गुरुवार को सत्तासीन भाजपा ने अधिकांश जगहों पर जीत दर्ज की। प्रदेश की जिला परिषदों, नगरीय निकायों और पंचायत समितियों के उप चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नोटबंदी के फैसले की झलक देखने को मिल रही है।


मतगणना के प्रारंभिक परिणामों के अनुसार भाजपा बढ़त की ओर है। इन चुनावों को भाजपा की परीक्षा माना जा रहा था। राजनीतिज्ञों के मुताबिक, इस बार कांग्रेस के एंटी गवर्मेंट प्रोटेस्ट की वजह से विपक्ष को बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी। लेकिन गुरुवार को आए रिजल्ट में भारतीय जनता पार्टी उदयपुर, भीलवाड़ा, बीकानेर जैसे अधिकांश संभागों में पास हो गई।


इन सीटों के परिणाम आए, बाकी के जारी..

उदयपुर नगर निगम के वार्ड 3 में भाजपा की आभा आमेटा, भीलवाड़ा नगर परिषद के वार्ड 3 में भाजपा के मुरलीधर जोशी, लक्ष्मणगढ़ नगरपालिका के वार्ड 6 में कांग्रेस, मंडावा पालिका के वार्ड 20 में भाजपा की सरिता सैनी, बीकानेर नगर निगम के वार्ड 20 में भाजपा के दाऊ लाल शार्म, बाड़मेर के वार्ड 16 में कांग्रेस की परमेश्वरी और पाली के वार्ड 7 में कांग्रेस के मानाराम को जीत मिली है। दोपहर बाद तक अधिकतर सीटों के परिणाम आ जाएंगे।


हम भी जीत रहे हैं

उपचुनाव के परिणाम देख रहे हैं। कांग्रेस ने भी प्रदेश में जीत दर्ज की है। सभी सीटों के परिणाम आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। हमें जनता-जनार्दन का समर्थन मिला है।

- अर्चना शर्मा, प्रवक्ता, कांग्रेस


जिला प्रमुख का चुनाव आज

जिला प्रमुख के चुनाव शुक्रवार को होंगे। जिला परिषद में सुबह दस बजे नामांकन पत्र दाखिल किया जाएगा। दोपहर एक बजे तक नामांकन पत्रों की जांच होगी। दो बजे तक वापसी तथा मतदान तीन से पांच बजे तक होगा।

rajasthanpatrika.com

Bollywood