पाकिस्तान से लापता हुआ बच्चा दो साल बाद राजस्थान में मिला

Patrika news network Posted: 2016-05-30 06:34:31 IST Updated: 2016-05-30 06:34:31 IST
पाकिस्तान से लापता हुआ बच्चा दो साल बाद राजस्थान में मिला
  • इस्माइल के मामा ने जब एक भारतीय सामाजिक कार्यकर्ता द्वारा साझा की गई उसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर देखी तो परिवार को पता चला कि वह राजस्थान में है।

पाकिस्तान में एक पांच साल का बच्चा 6 जून, 2014 को अपने परिवार से बिछड़ा था और अब यह बच्चा राजस्थान में मिला है। बताया जा रहा है कि इस बच्चे को राजस्थान पुलिस ने एक एनजीओ को सुपुर्द किया है। लेकिन अब इस बच्चे की वतन वापसी में कुछ रोड़ा आ रहा है। इस रोड़े को हटाने के लिए बच्चे के परिजनों ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से सहायता की अपील की है।



पाकिस्तान के डॉन समाचार पत्र की वेबसाइट के अनुसार बच्चे के पिता जफर अली ने बताया कि उनका बच्चा पाकिस्तान के चारसड्डा जिले से बिछड़ गया था। इस बच्चे का नाम है इस्माइल। परिवार ने इस्माइल को हर जगह खोजा और अगले दिन पुलिस में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई।



अली ने कहा कि करीब दो माह पहले सऊदी अरब में रहने वाले इस्माइल के मामा ने जब एक भारतीय सामाजिक कार्यकर्ता द्वारा साझा की गई उसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर देखी तो परिवार को पता चला कि वह राजस्थान में है। सामाजिक कार्यकर्ता ने तस्वीर के साथ अपना फोन नम्बर भी साझा किया था और सोशल मीडिया के उपयोगकर्ताओं से उस पोस्ट को साझा करने का अनुरोध किया था, ताकि लड़का अपने परिवार से मिल सके। इस्माइल के मामा ने दिए गए फोन नम्बर पर फोन कर संपर्क किया तो उसे कहा गया कि बच्चा राजस्थान में पुलिस को सौंप दिया गया था।



डेढ़ महीना बीता, नहीं हो सकी वतन वापसी

जफर ने कहा कि बच्चे के बारे में 45 दिनों पहले जानकारी मिली, लेकिन वह उसे वापस पाकिस्तान नहीं ला पाए हैं। बेटे की पाकिस्तान में घर वापसी के लिए परिवार मदद के लिए भारत और पाकिस्तान सरकार की ओर देख रहा है। इस्माइल के परिजनों ने अपने बच्चे को वापस पाने और परिवार से उसे फिर मिलाने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मदद की अपील की है।

rajasthanpatrika.com

Bollywood