Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

#VIDEO : पुलिस का ये अभियान आपके बच्चों के लिए ला सकता है हरदम खुशियों का पैगाम...जानें क्या है पुलिस का ये सन्देश

Patrika news network Posted: 2017-06-19 21:48:14 IST Updated: 2017-06-19 22:16:11 IST
  • - पुलिस द्वारा शुरू किया गया सड़क सुरक्षा अभियान, पहले दिन लोगों को किया हेलमेट पहनने के लिए जागरूक

पाली. जिले में बढ़ते सड़क हादसों को कम करने के उद्देश्य से पुलिस प्रशासन की ओर से सोमवार को सड़क सुरक्षा अभियान का आगाज किया गया। जिला मुख्यालय पर जिला स्तरीय कार्यक्रम जाडऩ टोल प्लाजा पर आयोजित किया गया। इसके बाद जिलेभर में सभी थाना क्षेत्रों में इस अभियान का आगाज किया गया। 

अभियान के पहले दिन पुलिस की ओर से बिना हेलमेट चलाने वाले वाहन चालकों को हेलमेट पहनने के लिए जागरूक किया गया। साथ लोगों को हेलमेट भी पहनाया गया। अभियान के उद्घाटन सत्र में पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव, पूर्व सभापति केवलचंद गुलेच्छा, सदर थाना प्रभारी देरावरसिंह, औद्योगिक थाना प्रभारी बंशीलाल वैष्णव सहित कई पुलिस अधिकारी मौजूद थे।

वाहन चालकों को बांटे नियमों के पेम्फलेट

पहले दिन पुलिस ने जिलेभर में बाइक चालकों को रोककर उन्हें जीवन का महत्व समझाया। साथ ही लोगों को हेलमेट पहनने के फायदे भी बताए। इसके साथ ही पुलिस व सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ताओं ने वाहन चालकों को सड़क नियमों के पेम्फलेट भी बांटे।

आम लोग भी कर रहे है सोशल मीडिया पर अपील

पुलिस प्रशासन की इस पहल को शहर के कई लोग सोशल मीडिया पर खूब बढ़ावा दे रहे है। पुलिस के इस अभियान को लेकर लोगों ने सोशल मीडिया पर जीवन अनमोल जैसे मैसेज तैयार कर लोगों से सावधानी से वाहन चलाने व बाइक चलाते समय हेलमेट पहनने की अपील कर रहे है। इतना ही नहीं इस अभियान को लेकर कुछ लोगों को एक लघु फिल्म की तैयार की है। इसमें हेलमेट के महत्व का समझाया गया है। 

rajasthanpatrika.com

Bollywood