Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

पाली में सैंकड़ों हो गए ठगी के शिकार, यूँ लगाई चपत...आप रहें सतर्क...कहीं आप भी न ही जाएँ कंगाल

Patrika news network Posted: 2017-06-18 20:18:35 IST Updated: 2017-06-18 20:18:35 IST
पाली में सैंकड़ों हो गए ठगी के शिकार, यूँ लगाई चपत...आप रहें सतर्क...कहीं आप भी न ही जाएँ कंगाल
  • - एक करोड़ रुपए की वारदातों की सूची तैयार कर रही पुलिस, फरार ओरोपित को पकडऩे के लिए दल रवाना, ऋण दिलवाने के नाम पर लोगों से ठगी का मामला

पाली. लोगों की जरूरत ने कई लोगों को करोड़पति बना दिया है। इसमें पाली पुलिस की गिरफ्त में आया ठग गिरोह भी शामिल है। फोन कर बैंकों से ऋण दिलवाने का झांसा देने वाले इस गिरोह ने देश के चार राज्यों में सैंकड़ों लोगों को धोखाधड़ी का शिकार बनाया है।

इस गिरोह ने चार राज्यों में सैंकड़ों लोगों से एक करोड़ से ज्यादा की ठगी करने की वारदातें कबूल की हैं। पुलिस इन आरोपित से सभी वारदातों के बारे में जानकारी लेकर उनका चिठ्ठा तैयार कर रही है। ठग गिरोह के सदस्यों ने बताया कि वे एेसे मजबूरी वाले लोगों को ही अपना शिकार बनाते थे, जिन्हें वास्तव में रुपए की आवश्यक्ता होती थी।

पुलिस ने बताया कि अभी तक इस गिरोह का सरगना अभयराजसिंह उर्फ मनोज फरार है। उसे पकडऩे के लिए पुलिस दल पाली से रवाना हो चुके हैं। सदर थाना प्रभारी देरावरसिंह ने बताया कि इस गिरोह का सरगना काफी समय से इस तरह की धोखाधड़ी कर रहा था।


पुलिस की गिरफ्त में आए दो आरोपित ऑफिस की व्यवस्था सम्भालते थे। तीन आरोपित कॉल सेंटर पर लोगों को ऋण का झांसा देते थे। जबकि एक आरोपित का कार्य लोगों के नम्बर व फर्जी सिम उपलब्ध करवाना था।

पुलिस की पूछताछ में सामने आया कि गिरोह को लोगों के नम्बर व फर्जी सिम नई दिल्ली के लक्ष्मी नगर निवासी आरोपित विवेक खंडेलवाल ही उपलब्ध करवाता था। आरोपित के सम्पर्क कई प्रदेशों में फोन रिर्चाज करने वाले संचालकों से थे। वह उन दुकान संचालकों से लोगों के मोबाइल नम्बर गिरोह के कॉल सेंटर के आरोपितों को उपलब्ध करवाता था।

rajasthanpatrika.com

Bollywood