Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

तो आम आदमी के लिए खोल दिया जाएगा राष्ट्रपति भवन...

Patrika news network Posted: 2017-06-17 12:19:55 IST Updated: 2017-06-17 12:21:56 IST
  • राष्ट्रपति पद की दौड़ में प्रवासी राजस्थानी,ट्वीट कर प्रधानमंत्री मोदी से मांगा समर्थन,यू ट्यूब पर छाया अपील का वीडियो

Nagaur

नागौर. राष्ट्रपति पद के चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों में मची हलचल के बीच एक प्रवासी राजस्थानी भी चुनाव मैदान में हैं। राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के लिए समर्थन की अपील वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। राजस्थान के जालोर जिले की सायला तहसील के पोषाणा गांव निवासी शैलेष जैन (37) फिलहाल व्यवसाय के सिलसिले में कर्नाटक के हुबली शहर में रह रहे हैं। उनका तर्क है कि जब देश की 65 प्रतिशत आबादी 35 साल से कम उम्र की है, तो फिर 60 साल से अधिक आयु वालों के बजाय युवाओं को मौका क्यों नहीं  दिया जाए। 

नेताओं से मांग रहे समर्थन    यहां हर रोज सुबह शुरू होती है पानी की तलाश 

बकौल जैन देश की आधी से ज्यादा आबादी युवा है लेकिन देश के शीर्ष पद पर युवाओं ंको कोई अवसर नहीं मिलता। यदि मैं राष्ट्रपति बनता हूं तो इससे युवाओं को प्रोत्साहन मिलेगा। युवा राष्ट्र को युवा नेतृत्व प्रदान करना चाहिए। हालांकि राष्ट्रपति का पद संवैधानिक है और उसे अपने संवैधानिक दायित्व का निर्वाह करना होता है लेकिन यदि मैं यहां तक पहुंचता हूं तो राष्ट्रपति भवन को आम नागरिक के लिए खोल दिया जाएगा। यदि किसी नागरिक कहीं भी सुनवाई नहीं हो रही है तो हम इसमें पहल करेंगे। देश के सभी प्रमुख नेताओं को वीडियो भेजकर समर्थन का अनुरोध भी कर रहे हैं। 

ड्यूटी के समय आराम फरमा रहे थे एक्सईएन, टाउन हॉल गए सभापति तो खुली पोल 

जैन का कहना है कि देश की आंतरिक समस्याओं यथा अंतरराज्यीय नदी जल विवाद, सीमा विवाद इत्यादि के लिए मध्यस्थता की भूमिका निभाकर सुलझाने के लिए पहल करेंगे। देश में बेरोजगारी की बढ़ती समस्या को सुलझाने के लिए नए उपाय लागू करने के साथ बैंकिंग सेक्टर में आमूल चूल बदलाव की पहल करेंगे। वे कहते हैं कि आने वाले समय सबसे बड़ी समस्या पानी को लेकर होगी, इसके लिए असरदार जल प्रबंधन व जल संरक्षण के लिए क्रांतिकारी पहल करेंगे। जैन ने यूट्यूब पर अपील की है जिसे अब तक 3978 लोग देख चुके हैं।

rajasthanpatrika.com

Bollywood