वीडियो : मंत्री लगाए या न लगाएं, विधायक बेनीवाल लगाएंगे लाल बत्ती

Patrika news network Posted: 2017-04-21 18:09:26 IST Updated: 2017-04-21 18:09:26 IST
  • विधायक हनुमान बेनीवाल ने सरकार के निर्णय को बताया गलत

नागौर. केन्द्र सरकार ने ऐतिहासिक निर्णय लेते हुए भले मंत्रियों एवं अधिकारियों की लाल बत्ती गुल कर दी हो, लेकिन नागौर जिले के खींवसर विधानसभा से निर्दलीय विधायक हनुमान बेनीवाल पहले भी अपनी कार पर लाल बत्ती लगाते थे और अब भी लगाएंगे। ये हम नहीं खुद विधायक बेनीवाल कह रहे हैं। 

पत्रिका से हुई विशेष बातचीत में खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल ने कहा है कि वे अपनी कार पर पहले भी लाल बत्ती लगाते थे और आगे भी लगाते रहेंगे।

 गौरतलब है कि बुधवार को केन्द्र सरकार ने अधिकारियों व मंत्रियों की गाडिय़ों से लाल बत्ती हटाने का निर्णय लिया था, जिसके बाद राजस्थान सरकार परिवहन विभाग के प्रमुख शासन सचिव शैलेन्द्र अग्रवाल ने आदेश जारी कर बताया कि प्रदेश में मुख्यमंत्री, मंत्री परिषद के समस्त सदस्यगण एवं समस्त प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी द्वारा प्रयुक्त वाहनों पर लाल बत्ती का प्रयोग नहीं किया जाएगा। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि आदेश तुरंत प्रभाव से लागू होंगे। 

इधर, विधायक बेनीवाल ने सरकार के इस निर्णय को गलत बताया है। उनका कहना है कि सरकार इससे क्या साबित करना चाहती है, यह समझ से परे है। यदि ऐसे निर्णय लिए जाएंगे तो फिर वीआईपी और वीवीआईपी का क्या मतलब रह जाएगा। सरकार को चाहिए कि जनहित में कोई निर्णय लें, लाल बत्ती हटाने या लगाने से जनता को कोई फायदा नहीं होने वाला है। 

rajasthanpatrika.com

Bollywood