Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

आयोजकों के खिलाफ दर्ज करें मुकदमा

Patrika news network Posted: 2017-06-17 22:58:16 IST Updated: 2017-06-17 22:58:16 IST
आयोजकों के खिलाफ दर्ज करें मुकदमा
  • पाक समर्थक नारों का मामला, जनाधिकार मंच के कार्यकर्ताओं ने सौंपा ज्ञापन, 22 को डीडवाना बंद का आह्वान

डीडवाना.

डीडवाना शहर में 2 जून को लगे कथित पाकिस्तान समर्थक नारों को लेकर जनाधिकार मंच के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को रैली निकाली। इस दौरान उन्होंने थानाधिकारी के नाम ज्ञापन देकर पाक समर्थक नारे लगाने से पूर्व निकले जुलूस का नेतृत्व करने वाले लोगों के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग की।

संरक्षक के मदनलाल सैनी, संयोजक रामकिशन खीचड़ ओर सह संयोजक हेमन्त गौड़ के नेतृत्व में दिए गए इस ज्ञापन में कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि 2 जून को समुदाय विशेष के लोगों ने जुलूस निकालकर ज्ञापन प्रस्तुत किया था। इसके बाद वापस जाते समय युवाओं ने नागौरी गेट व पुलिस चौकी के पास पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए थे। इसके बाद से इस जुलूस के आयोजक लोग अभी भी पुलिस गिरफ्त से दूर है। उनके खिलाफ अब तक पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया है।

उन्होंने आरोप लगाया कि आयोजकों ने युवाओं को पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने के लिए उकसाया था। इसलिए आयोजकों पर कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने ज्ञापन में आयोजकों पर मुकदमा दर्ज कर करने की मांग करते हुए चेतावनी दी कि 21 जून तक कार्रवाई नही होने पर 22 जून से डीडवाना बंद किया जाएगा।

पत्रिका मेगा ट्रेड फेयर में दिख रही है शॉपिंग की रंगत

इस मामले को लेकर राष्ट्रीय जनाधिकार मंच ने 22 जून को डीडवाना बंद का आह्वान किया है। संयोजक रामाकिशन खीचड़ ने बताया कि पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वालों के खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा चलाने व आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर यह बंद आहूत किया गया है। इस दौरान सभा का आयोजन भी होगा। संरक्षक मदनलाल सैनी व सह संयोजक हेमन्त गौड़ ने बताया कि देशविरोधी इस घटना का 22 जून को शहर व ग्रामीण क्षेत्रों के जागरूक लोग मिलकर विरोध जताएंगे।


rajasthanpatrika.com

Bollywood